जिला पंचायत अध्यक्ष की गिरफ्तारी को लखनऊ में पुलिस का छापा

देवरिया : दस करोड़ की जमीन बैनामा कराने के लिए सवा महीने तक एक युवक का अपहरण कर प्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 May 2018 11:54 PM (IST) Updated:Fri, 04 May 2018 11:54 PM (IST)
जिला पंचायत अध्यक्ष की गिरफ्तारी को लखनऊ में पुलिस का छापा
जिला पंचायत अध्यक्ष की गिरफ्तारी को लखनऊ में पुलिस का छापा

देवरिया : दस करोड़ की जमीन बैनामा कराने के लिए सवा महीने तक एक युवक का अपहरण कर प्रताड़ित करने के मामले में फरार जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव बबलू पर पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए लखनऊ, देवरिया, बलिया व पड़ोसी प्रांत बिहार में छापेमारी की। हालांकि पुलिस टीम को कोई सफलता हाथ नहीं लग सका। पुलिस अधीक्षक का दावा है कि जल्द ही मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

देवरिया खास निवासी दीपक मणि का 20 मार्च को सलेमपुर उपनगर से अपहरण कर लिया गया और देवरिया के साथ ही उसे विभिन्न जगहों पर रखा गया। 17 अप्रैल को देवरिया उप निबंधन कार्यालय में उसके जमीन का बैनामा कराने की तैयारी कर ली गई, लेकिन स्टांप कमी के चलते बैनामा की कार्रवाई पूरी नहीं हो पाई। पुलिस ने न केवल दीपक मणि को तीन दिन पूर्व मुक्त कराया, बल्कि जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव के भाई समेत चार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अभी मुख्य आरोपित जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए स्वाट, स्पेशल एसओजी, कोतवाल समेत चार टीमों का गठन कर लगाया गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को पुलिस की टीम ने जिला पंचायत अध्यक्ष की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ, देवरिया, बलिया व पड़ोसी प्रांत बिहार में छापेमारी की, लेकिन जिला पंचायत अध्यक्ष पुलिस के हाथ नहीं लग पाया। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने दो महिलाओं समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है। यह तीनों जिला पंचायत अध्यक्ष के करीबी हैं। हालांकि इसकी पुलिस पुष्टि नहीं कर रही है। पुलिस अधीक्षक रोहन पी.कनय ने कहा कि मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी में हमारी टीमें लगी है। लोकेशन ट्रेस किया जा रहा है। अभी तक मुख्य आरोपित के परिवार की किसी भी महिला को हिरासत में पूछताछ के लिए नहीं लिया गया है। मुख्य आरोपित को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-----

न्यायालय में समर्पण कर सकता है मुख्य आरोपित

देवरिया: जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अपहरण जैसे संगीन अपराध में मुकदमा दर्ज होने के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। कहा जा रहा है कि जिला पंचायत अध्यक्ष न्यायालय में समर्पण करने की तैयारी में है। इसके लिए जिला पंचायत अध्यक्ष के खास माने जाने वाले लोग व्यवस्था करने में जुट गए हैं। हालांकि पुलिस भी अपना जगह-जगह दिन भर जाल बिछाए रह रही है, ताकि जिला पंचायत अध्यक्ष के न्यायालय में समर्पण करने के पहले ही गिरफ्तार कर लिया जाए।

--

chat bot
आपका साथी