Deoria News: सीबीआइ ने ट्रैकमैन से घूस लेते सीनियर सेक्शन इंजीनियर को किया गिरफ्तार, इस काम के लिए मांग रहा था 50 हजार रुपये

सलेमपुर में तैनात रेल ट्रैकमैन चंद्रकेश का स्थानान्तरण हो गया है लेकिन लेकिन सीनियर सेक्शन इंजीनियर संजय कुमार कार्यमुक्त नहीं कर रहा था। साथ ही कार्य मुक्त करने के लिए 50 हजार रुपये की मांग कर रहा था। कई बार चंद्रकेश ने कुछ कम लेने की बात कही और गिड़गिड़ाया भी लेकिन संजय पर इसका असर नहीं पड़ा। परेशान चंद्रकेश ने इसकी शिकायत सीबीआइ की शाखा लखनऊ में कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Vivek Shukla Publish:Thu, 18 Apr 2024 10:21 AM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 10:33 AM (IST)
Deoria News: सीबीआइ ने ट्रैकमैन से घूस लेते सीनियर सेक्शन इंजीनियर को किया गिरफ्तार, इस काम के लिए मांग रहा था 50 हजार रुपये
कार्रवाई के बाद विभाग ने में खलबली मच गई है।

 जागरण संवाददाता, देवरिया। जिले के सलेमपुर रेलवे स्टेशन के आवास से बुधवार की रात रेलवे कर्मचारी के स्थानान्तरण के बाद कार्यमुक्त करने के नाम पर घूस लेते रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर संजय कुमार को रंगे हाथ सीबीआइ ने गिरफ्तार किया। इस मामले में सीबीआइ ने मुकदमा दर्ज किया है। इस कार्रवाई के बाद विभाग ने में खलबली मच गई है।

सलेमपुर में तैनात रेल ट्रैकमैन चंद्रकेश का स्थानान्तरण हो गया है, लेकिन सीनियर सेक्शन इंजीनियर संजय कुमार कार्यमुक्त नहीं कर रहा था। साथ ही कार्य मुक्त करने के लिए 50 हजार रुपये की मांग कर रहा था। कई बार चंद्रकेश ने कुछ कम लेने की बात कही और गिड़गिड़ाया भी, लेकिन संजय पर इसका असर नहीं पड़ा।

इसे भी पढ़ें- यूपी बोर्ड की हाईस्‍कूल और इंटरमीडिएट की कापियों का परीक्षण पूरा, जानिए कब तक आ सकता है परिणाम

परेशान चंद्रकेश ने इसकी शिकायत सीबीआइ की शाखा लखनऊ में कर दी। इसके बाद सीबीआइ के डिप्टी एसपी लखनऊ विपिन कुमार सिंह के निर्देश पर कार्रवाई शुरू हुई। बुधवार की रात सीबीआइ की टीम सलेमपुर पहुंची।

इसे भी पढ़ें- यूपी के इस शहर में बिजली विभाग ने बदली व्यवस्था, अब दो महीने में मिलेगा बिल

चंद्रकेश को सीबीआइ टीम के सदस्यों ने सीनियर सेक्शन इंजीनियर के घर भेजा। जैसे से ही चंद्रकेश ने संजय को 20 हजार रुपये एडवांस दिया, टीम ने तत्काल रंगे हाथ आरोपित को पकड़ लिया। टीम के पकड़ने के बाद खलबली मच गई। टीम तत्काल संजय को लेकर गोरखपुर के लिए रवाना हो गई।

पहले भी सीबीआइ कर चुकी है कार्रवाई

तीन माह पहले सीबीआइ ने तरकुलवा के कंचनपुर स्थित बैंक में छापेमारी की और एक कर्मचारी को ऋण देने के नाम पर रुपया लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इसके अलावा सीबीआइ भटनी में भी इस तरह की कार्रवाई बैंक में कर चुकी है।

chat bot
आपका साथी