वर्दीधारियों पर लगा कारोबारी से तीन लाख लूटने का आरोप

कोतवाली क्षेत्र के भीखमपुर रोड हनुमान मंदिर वाली गली में बालू कारोबारी से वर्दीधारियों ने तीन लाख रुपये लूट लिया। खाकी पर अंगुली उठते ही महकमे में हड़कंप मच गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 11:22 PM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 11:22 PM (IST)
वर्दीधारियों पर लगा कारोबारी से तीन लाख लूटने का आरोप
वर्दीधारियों पर लगा कारोबारी से तीन लाख लूटने का आरोप

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के भीखमपुर रोड हनुमान मंदिर वाली गली में बालू कारोबारी से वर्दीधारियों ने तीन लाख रुपये लूट लिया। खाकी पर अंगुली उठते ही महकमे में हड़कंप मच गया। शुक्रवार रात कोतवाली पहुंचकर सीओ सिटी वरुण मिश्र ने सिपाहियों की परेड कराई। लूट से पुलिस इन्कार कर रही है। जांच में नकली नोट के नेटवर्क की बात सामने आ रही है, हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

गोरखपुर के बांसगांव वार्ड नंबर सात निवासी बालू कारोबारी संजय ¨सह उर्फ सोनू व अजय ¨सह ने खाकी वालों पर लूट का आरोप लगाया है। तहरीर में कहा है कि देवरिया के भीखमपुर रोड स्थित निकट हनुमान मंदिर निवासी एक व्यक्ति के माध्यम से वह बालू खरीदने के लिए 11 सितंबर देवरिया पहुंचे थे। उनके पास बैग में तीन लाख रुपये था, जिसे बिहार के कारोबारी को देना था। रात आठ बजे वह हनुमान मंदिर के निकट कालोनी में बालू के संबंध में बात कर रहे थे। इसी बीच दो बाइक पर सवार चार संदिग्ध पहुंचे और मध्यस्थता करने वाले युवक को थप्पड़ मारते हुए रुपये से भरा बैग लेकर चलते बने। संदेह होने पर बालू कारोबारी कोतवाली पहुंचा तो वहां इस तरह की कोई बात नहीं मिली। रात 11 के बजे संजय ¨सह पुन: भीमखपुर रोड पहुंचा तो संदिग्ध घर पर मिला। कारोबारी ने अपने तीन लाख रुपये की मांग की, इसे लेकर दोनों के बीच विवाद होने लगा। संजय ¨सह ने यूपी 100 नंबर पर लूट की सूचना दे दी। खाकी पर आरोप लगते ही पुलिस हरकत में आ गई। दो दिन तक पुलिस लेन-देन का विवाद बताकर लूट की घटना से इन्कार करती रही। शुक्रवार रात सीओ सिटी वरुण मिश्र जांच के लिए कोतवाली पहुंचे और सिपाहियों की परेड कराई। हालांकि कारोबारी किसी को पहचान नहीं पाया। जांच में नकली नोट के नेटवर्क की बात सामने आ रही है। मध्यस्थता कर रहे देवरिया के युवक ने नकली नोट के कारोबार की बात पुलिस को बताई। बालू कारोबारी समेत तीन लोग पुलिस की हिरासत में हैं। इंस्पेक्टर विजय नारायण ने कहा कि दोनों के बीच विवाद हुआ है, जांच की जा रही है।

---

असली-नकली के बीच फंसी पुलिस

कारोबारी से रुपये लेने वाले वर्दीधारी असली थे या नकली इस बात की जांच सीओ कर रहे है। संदेह के घेरे में महिला होमगार्ड का पति है, जिसके साथ कुछ पुलिसकर्मियों ने दावत खाई थी। सूत्रों का कहना है कि भीखमपुर रोड पर एक गैंग सक्रिय है, जो लोगों को झांसे में लेकर नोट दोगुना देने के नाम पर ठगी करता है। गैंग के पर्दाफाश व सदस्यों के बारे में पुलिस जांच कर रही है।

--------------

मामला संज्ञान में है, लूट नहीं हुई है। खाकी के संलिप्तता की जांच चल रही है। मामला कुछ और है, जल्द की सच्चाई सामने आ जाएगी।

-वरुण मिश्र, सीओ सिटी

--

chat bot
आपका साथी