भरथुआ-भटनी मार्ग जर्जर, मुश्किल में राहगीर

देवरिया की इस सड़क का 4533.20 लाख रुपये की लागत से होना है निर्माण।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 09:00 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 09:00 AM (IST)
भरथुआ-भटनी मार्ग जर्जर, मुश्किल में राहगीर
भरथुआ-भटनी मार्ग जर्जर, मुश्किल में राहगीर

देवरिया : उत्तर-प्रदेश को बिहार से जोड़ने वाली भरथुआ-भटनी मार्ग जर्जर हो गई है। इस मार्ग से आने जाने वाले राहगीर जान जोखिम में डालकर यात्रा करने को मजबूर हैं। आठ किलोमीटर का सफर लोगों के लिए आसान नहीं है।

वर्ष 2011में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से यह सड़क बनाई गई थी। बनने के कुछ दिनों बाद ही जगह- जगह से गिट्टियां उखड़ने लगीं। बरसात में सड़क और खराब हो गई है। जगह -जगह गड्ढे बन गए हैं। गिट्टियां बिखर गई हैं।

एक साल पहले मिली स्वीकृति:

वर्ष 2019 में भरथुआ-भटनी-भिगारी मार्ग की चौड़ाई बढ़ाने तथा टू-लेन करने के लिए 4533.20 लाख रुपये स्वीकृत हुआ।

इसका शिलान्यास 3 मार्च 2019 को देवरिया के तत्कालीन सांसद कलराज मिश्र एवं सलेमपुर के सांसद रवींद्र कुशवाहा के हाथों हुआ। 18 माह बीत जाने के बावजूद निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है।

भरथुआ निवासी जितेंद्र यादव कहते हैं कि इस मार्ग पर आने जाने में हमेशा खतरे की आशंका बनी रहती है। ढढया निवासी विकास यादव ने कहा कि इस मार्ग से हमेशा ही अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों का आना जाना होना है लेकिन उनकी नजर इस पर नहीं पड़ती। जमुई के भूपेंद्र कुमार ने कहा मार्ग का शीघ्र निर्माण कराया जाना चाहिए। मुजुरी निवासी राजेश यादव ने कहा कि इस मार्ग पर दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं।

सांसद रवींद्र कुशवाहा ने कहा, दिशा की बैठक में इस मार्ग का निर्माण शीघ्र प्रारम्भ कराने के निर्देश दिए गए हैं। यदि एक सप्ताह में निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो संबंधित ठीकेदार को नोटिस देते हुए कार्रवाई कराई जाएगी।

विधायक काली प्रसाद ने कहा कार्य प्रारम्भ हुआ था और पटरियों पर बोल्डर बिछाये भी गए लेकिन लॉकडाउन के कारण मजदूर चले गए। बरसात का मौसम समाप्त होते ही कार्य शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी