तीन दिन बाद खुले बैंक तो उमड़ी भीड़

देवरिया में तीन दिन के बाद जब बैंक खुले तो कर्मचारी दोपहर में भोजन अवकाश में भी नहीं गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Feb 2020 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 04 Feb 2020 06:07 AM (IST)
तीन दिन बाद खुले बैंक तो उमड़ी भीड़
तीन दिन बाद खुले बैंक तो उमड़ी भीड़

देवरिया : बैंकों की हड़ताल के बाद तीन दिन बाद सोमवार को सभी बैंक खुल गए। नतीजा यह रहा कि ग्राहकों की भीड़ से बैंक खचाखच भरा रहा। जिसके चलते कर्मचारियों की ग्राहकों से नोकझोंक भी हुई।

भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा राघवनगर में सुबह दस बजे से ही ग्राहकों का आना शुरू हो गया। साढ़े दस बजते ही बैंक परिसर ग्राहकों की भीड़ से भर गया। अंदर का नजारा और ही रहा। लोग कतार में खड़े होकर धन निकासी व जमा करने की प्रतीक्षा काफी देर तक इंतजार किया। यही हाल पंजाब नेशनल बैंक सिविल लाइन व स्टेशन रोड शाखा की भी रही। यहां भी ग्राहकों की कतार लगी रही। इलाहबाद बैंक,सेंट्रल बैंक के अलावा यूनियन बैंक की मालवीय रोड शाखा पर भी ग्राहकों की भीड़ रही। लोग जमा व निकासी के लिए दोपहर बाद तक कतार में लगे रहे।

बैंकों में भीड़ का आलम यह रहा कि दोपहर में होने वाले भोजन अवकाश भी कर्मचारी नहीं ले पाए। वजह काम का इतना दबाव था कि वह ग्राहकों के सामने से हटने से संकोच किए और देर शाम तक तीन दिनों के डंप काम को निपटाया। स्टेट बैंक की न्यू कालोनी शाखा पर आए ग्राहक आलोक कुमार व माया शुक्ला ने कहा कि काफी देर तक कतार में लगे रहने के बाद नंबर आया। ऐसी भीड़ तो कभी नहीं देखी थी।

उधर लीड बैंक मैनेजर राकेश कुमार ने कहा कि तीन दिन के बाद बैंक खुलने से काम पर लोड पड़ा है। पहले दिन तो परेशानी हुई है। धीरे-धीरे काम सामान्य हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी