ग्राहकों का तीस करोड़ रुपये लेकर कंपनी फरार

देवरिया में जालसाजी के एक मामले में फाइनेंस कंपनी के एमडी समेत 10 पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 10:41 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 10:41 PM (IST)
ग्राहकों का तीस करोड़ रुपये लेकर कंपनी फरार
ग्राहकों का तीस करोड़ रुपये लेकर कंपनी फरार

देवरिया: जनपद के विभिन्न कस्बों में खोली गई लाइफ केयर इन्फ्राटेक लिमिटेड (एलसीआइएल) की शाखाएं अचानक बंद हो गई। कंपनी ग्राहकों का 30 करोड़ रुपये से अधिक की रकम लेकर फरार हो गई। कंपनी में काम करने वाले एक अभिकर्ता ने कंपनी के एमडी समेत दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मामले की जांच कोतवाली पुलिस के साथ ही एसओजी टीम भी कर रही है। इस कंपनी की शाखाएं देवरिया के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों, बिहार व उत्तराखंड में भी थी।

लाइफ केयर इन्फ्राटेक लिमिटेड (एलसीआइएल) का 2012 में पंजीकरण हुआ था। देवरिया में शहर के भटवलिया व ग्रामीण क्षेत्र के भलुअनी, बरहज, रुद्रपुर, मदनपुर में भी शाखाएं थीं। कंपनी के अभिकर्ता लोगों को तीन साल में जमा रकम दोगुनी करने का झांसा देकर रुपये जमा करा रहे थे। पुराना बरहज निवासी अशोक कुमार मिश्र भी कंपनी की बरहज शाखा में अभिकर्ता थे। उन्होंने लोगों के लगभग 30 लाख रुपये जमा कराए। उनका कहना है कि जब 30 करोड़ रुपये कंपनी के खाते में आ गया तो कंपनी बंद हो गई तथा कर्मचारी फरार हो गए।

अशोक कुमार मिश्र ने पहले एसटीएफ तथा सीएम कार्यालय में शिकायत की। बाद में न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने एमडी योगेंद्र प्रताप शाही, अंबे शाही निवासी साहोपार भटनी, रामाशीष सिंह निवासी सोनाड़ी थाना बरहज, हरेंद्र कुमार निवासी देईडीहा थाना बरहज, सत्येंद्र राय निवासी नई बस्ती महदेवा थाना सिवान जिला सिवान, भारद्वाज मुनी निवासी हरिकीर्तन मोहल्ला भटनी, अशोक सिंह निवासी दघिटोला थाना महराजगंज जिला सिवान, अरशद, मोहम्मद आफताब आलम, मोहम्मद गनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल टीजे सिंह ने कहा कि मामले की विवेचना की जा रही है।

chat bot
आपका साथी