बैंकों से वापस लौट रहे ग्राहक

देवरिया: लगन का मौसम शुरू होते ही बैंकों में नोट की किल्लत हो गई है। सर्वाधिक समस्या कस्बा व ग्रामी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Apr 2017 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 28 Apr 2017 11:26 PM (IST)
बैंकों से वापस लौट रहे ग्राहक
बैंकों से वापस लौट रहे ग्राहक

देवरिया: लगन का मौसम शुरू होते ही बैंकों में नोट की किल्लत हो गई है। सर्वाधिक समस्या कस्बा व ग्रामीण क्षेत्र के बैंकों पर है। कई बैंकों में तीन दिन से कैश नहीं है। ग्राहक जरूरतें पूरा करने के लिए बैंकों का चक्कर लगा रहे हैं। बावजूद इसके समय से उन्हें रुपये नहीं मिल रहे हैं।

नोटबंदी के बाद बैंकों से धन की निकासी की की स्थिति अभी सामान्य हो रही थी कि लगन के चलते फिर से हालात बिगड़ने लगे हैं। शहर क्षेत्र के बैंकों में तो फिलहाल किल्लत नहीं है लेकिन ग्रामीण क्षेत्र व कस्बे के बैंकों में नोटबंदी जैसे हालात बन गए हैं। हर रोज ग्राहक बैंकों से वापस लौट रहे हैं।

भलुअनी संवाददाता के अनुसार सेंट्रल बैंक भलुअनी पर कई दिन से कैश की किल्लत है। लिहाजा ग्राहक खाली हाथ लौट रहे हैं। पोखर¨भडा निवासी निर्मला देवी के घर सात मई को शादी है। खरीदारी के लिए दस हजार रुपये की आवश्यकता है। उनका कहना है कि तीन दिन से बैंक से खाली हाथ लौट रही हूं। बरडीहा नथमल निवासी सुभाष दुबे 15 हजार रुपये के लिए दो दिन से बैंक का चक्कर लगा रहे हैं। चकरा भार्गव के धर्मेंद्र यादव, करजहीं के विरेंद्र मल्ल भी पैसे के लिए परेशान दिखे।

------

खाताधारकों को नहीं मिल पा रहे रुपये

भाटपाररानी, देवरिया: लगन के इस मौसम में खाताधारकों को रुपये की सख्त जरुरत है लेकिन बैंक कैश न होने की बात कह लौटा दे रहे हैं। पंजाब नेशनल बैंक पर टीकमपार निवासी मुन्ना, भरौली निवासी अजीत यादव, जसुई निवासी प्रदीप कुमार, उपनगर निवासी सलीम अहमद, खरोहवां राजेश आदि ने बताया कि हमें रुपये की जरुरत है, लेकिन बैंक के कर्मचारी कह रहे हैं कि अभी रुपये नहीं हैं। सेंट्रल बैंक, पूर्वांचल बैंक व केनरा बैंक का भी यही हाल रहा।

-----------------------

चकरा गोसाई में कैश न होने से ग्राहक परेशान

सलेमपुर, देवरिया : चकरा गोसाईं स्थित स्टेट बैंक से इस सप्ताह खाताधारकों को केवल दो दिन ही भुगतान हो पाया है, जिससे खाता धारक काफी परेशान रहे। पैसे के लिए बैंक आये सुकरौली निवासी ¨रकू पासवान और अंकित कुमार ने बताया कि रिश्तेदार के घर शादी होने के कारण पैसे की निकासी के लिए बैंक आये थे पर कैश नहीं मिला। परसिया चन्दौर निवासी राज कुटिल ¨सह ने कहा कि मेरी दवा गोरखपुर से होती है उसके लिए पैसे लेने आया था, लेकिन वापस जाना पड़ रहा है। कसिली निवासी अर्जुन यादव ने बताया कि सुबह बैंक में कैश आया है फिर भी पैसे का भुगतान नहीं किया जा रहा है।

----------------

बैकों में कैश की कोई किल्लत नहीं है। बैंकों को डिमांड के मुताबिक कैश दिया जा रहा है। जहां दिक्कत है वहां पता कर और अधिक कैश भेजा जाएगा।

बीएल सिन्हा प्रबंधक लीड बैंक देवरिया

chat bot
आपका साथी