ग्राहकों ने आधा घंटे तक किया सड़क जाम

देवरिया : नोटबंदी के चौबीस दिन बाद भी बैंकों पर लोगों को पर्याप्त पैसा नहीं मिल पा रहा। ठंड में भी ल

By Edited By: Publish:Sat, 03 Dec 2016 12:05 AM (IST) Updated:Sat, 03 Dec 2016 12:05 AM (IST)
ग्राहकों ने आधा घंटे तक किया सड़क जाम

देवरिया : नोटबंदी के चौबीस दिन बाद भी बैंकों पर लोगों को पर्याप्त पैसा नहीं मिल पा रहा। ठंड में भी लोग प्रात: चार बजे बैंकों पर लाइन लगाने पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को घंटों लाइन में खड़े रहने के बाद जब भारतीय स्टेट बैंक शाखा गौरीबाजार ने भुगतान नहीं किया तो आक्रोशित लोगों ने गोरखपुर-देवरिया मार्ग जाम कर दिया। पुलिस के हस्तक्षेप से आधे घंटे बाद यातायात बहाल हो सका।

विकास खंड क्षेत्र के शिक्षकों, चिकित्सकों, एएनएम सहित अधिकतर वेतनभोगियों का वेतन पीएनबी शाखा गौरीबाजार से मिलता है। आम लोगों के साथ वेतनभोगी भी बैंक पहुंचे। कार्यवाहक प्रबंधक सुबाषचंद ¨सह ने बताया कि लगभग चालीस लाख कैश आया था। पांच सौ से अधिक लोगों में चार काउंटर लगाकर पैसा वितरित किया गया। यहां बैंककर्मियों को भीड़ संभालने में पसीना बहाना पड़ा।

भारतीय स्टेट बैंक की शाखा गौरी बाजार पर वितरण न होने से नाराज खाताधारकों ने रामपुर चौराहे पर मार्ग जाम कर दिया। पुलिस ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। लोगों का आरोप था कि कई दिनों से इस शाखा से एक हजार व दो हजार ही बांटे जा रहे हैं। यहां गड़बड़ी भी की जा रही है।

खरोह चौराहा स्थित पूर्वांचल बैंक शाखा पर पैसे का वितरण नहीं हो पा रहा है। वहीं इंडियन बैंक के उपभोक्ताओं ने वितरण पर संतोष व्यक्त किया। सेंट्रल बैंक की शाखा इंदूपुर की स्थिति बदतर होती जा रही है। यहां से आज भी बड़ी संख्या में लोग दिन भर लाइन में रहने के बाद मायूस होकर लौट गए।

—-----------------------------

chat bot
आपका साथी