नदी से बरामद महिला के शव की शिनाख्त

देवरिया : थाना क्षेत्र स्थित कोन्हवलिया गांव के समीप सोमवार को छोटी गंडक से पुलिस ने जिस महिला के शव

By Edited By: Publish:Tue, 28 Jul 2015 11:00 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2015 11:00 PM (IST)
नदी से बरामद महिला के शव की शिनाख्त

देवरिया : थाना क्षेत्र स्थित कोन्हवलिया गांव के समीप सोमवार को छोटी गंडक से पुलिस ने जिस महिला के शव की बरामदगी की, उसकी शिनाख्त मंगलवार को हो गई। पुलिस के मुताबिक मृतका सरिता ¨सह 30 पत्नी सुभाष ¨सह कुशीनगर जिले के थाना कुबेरस्थान स्थित ग्राम गांगरानी की निवासी है।

तरकुलवा थानाध्यक्ष राजेंद्र प्रताप ¨सह यादव के मुताबिक सरिता ¨सह की गुमशुदगी कुबेरस्थान थाने में दर्ज है। अज्ञात महिला के शव बरामद होने की खबर जब कुशीनगर पुलिस को लगी तो वह सरिता ¨सह के परिजनों के साथ तरकुलवा थाने पहुंची। मृतका के कपड़े आदि के आधार पर सरिता ¨सह की शिनाख्त हुई। बताया गया कि मृतका का वैवाहिक जीवन उठापटक का शिकार था। सरिता ¨सह व उसके पति के बीच पारिवारिक वाद का मुकदमा कुशीनगर न्यायालय में लंबित है। परिजनों का दावा है कि एक सप्ताह पूर्व मुकदमे की पैरवी में सरिता घर से निकली, लेकिन वापस नहीं लौटी। उसकी तलाश भी की गई, लेकिन पता नहीं चला। महिला की मौत के बाबत थानाध्यक्ष ने कहा कि अंत्यपरीक्षण से पता चल कि सरिता ¨सह की मौत पानी में डूबने से हुई। उन्होंने दावा किया कि मृतका के शरीर पर चोट के अन्य कोई निशान नहीं मिले। शिनाख्त के बाद पुलिस ने शव उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

सरिता ¨सह की मौत का राज क्या है? तीस वर्षीया महिला किसी सुनियोजित साजिश का शिकार बनी या फिर किसी हादसे में उसके जीवन की डोर टूट गई? कुशीनगर के कुबेरस्थान से तरकुलवा थाना क्षेत्र के कोन्हवलिया तक वह कैसे पहुंची? ऐसे कई अनुत्तरित सवालों के जवाब फिलहाल पुलिस के पास नहीं है। इस बाबत पुलिस अधीक्षक डा. मनोज कुमार ने कहा कि महिला की गुमशुदगी कुबेरस्थान थाने में दर्ज है। ऐसे में घटना की जांच कुशीनगर पुलिस को ही सौंपी जाएगी। इसके लिए वह उच्चाधिकारियों को पत्र लिखेंगे।

chat bot
आपका साथी