कटघरे में बरहज पुलिस की दरियादिली

देवरिया : महिलाओं की अस्मिता व उनके सम्मान को बचाने के चाहें लाख यत्न हों, लेकिन कानून के रखवाले अपन

By Edited By: Publish:Fri, 24 Apr 2015 09:41 PM (IST) Updated:Fri, 24 Apr 2015 09:41 PM (IST)
कटघरे में बरहज पुलिस की दरियादिली

देवरिया : महिलाओं की अस्मिता व उनके सम्मान को बचाने के चाहें लाख यत्न हों, लेकिन कानून के रखवाले अपनी फितरत से बाज नहीं आने वाले। बरहज पुलिस पर उन दबंगों के पाले में खड़े होने का आरोप है, जिन्होंने एक निरीह महिला को इस कदर पीटा की नारी शील और मर्यादा तार-तार हो गई। नारी सम्मान से खुला खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के बजाय बाजीगरों ने गंभीर प्रकरण पर पानी डालने का प्रयास किया। पुलिस की इस करतूत से दबंगों के हौसले बुलंद हैं, जबकि पीड़िता अब भी इंसाफ मांग रही है।

बरहज नगर के नंदना वार्ड निवासी सुनीता जायसवाल पत्नी अनिल जायसवाल के मुताबिक 19 अप्रैल को सुबह दो सगे भाई उनके घर पहुंचे। दबंगों की नियत भांप महिला ने तत्काल इसकी सूचना क्षेत्राधिकारी बरहज को दी। इस दौरान दबंगों ने न सिर्फ महिला का मोबाइल छीना, बल्कि उनमें से एक ने महिला के बाल पकड़ कर उसे जमीन पर पटक दिया। इतना ही नहीं महिला के कपड़े भी आतताइयों ने फाड़ डाले। इतने से भी दबंगों का मन नहीं भरा। लोहे की राड से महिला के पैर पर इस कदर प्रहार किया गया कि पीड़िता के पांव टूट गए। हद यह है कि महिला के मरणासन्न होने के बाद आरोपियों ने गैस कटर के जरिए उसके दुकान पर लगे ताले को काटा, तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठान पर कब्जा कर लिया। पीड़तिा का इलाज फिलहाल गोरखपुर में चल रहा है। महिला का आरोप है कि पुलिस ने उससे जबरिया अंगूठे का निशान लिया। फिर आरोपियों के खिलाफ मामूली धारा में कार्रवाई की गई। इस बावत क्षेत्राधिकारी बरहज ने कहा कि जो तहरीर मिली उसी के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है। आरोप निराधार हैं।

-------------------------------------------------पीड़िता को न्याय मिलेगा : एसपी

देवरिया: पुलिस अधीक्षक डा.मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि घटना को गंभीरता से लिया गया है। मोबाइल वीडियो में पिटाई कर रहीं दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। मेडिकल रिपोर्ट मिलने पर धाराएं बढ़ाई जाएगी। फिलहाल धारा 325 बढा दी गई है। पीडि़ता को न्याय दिलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी