छापेमारी में रोडवेज परिसर से ढाई क्विंटल खोवा बरामद

देवरिया : खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बुधवार को रोडवेज परिसर से ढाई क्विंटल मिलावटी खोवा जब्त क

By Edited By: Publish:Wed, 04 Mar 2015 10:04 PM (IST) Updated:Wed, 04 Mar 2015 10:04 PM (IST)
छापेमारी में रोडवेज परिसर से ढाई क्विंटल खोवा बरामद

देवरिया :

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बुधवार को रोडवेज परिसर से ढाई क्विंटल मिलावटी खोवा जब्त किया। कानपुर से लाए गए इस खोवे की बाजार में अनुमानित कीमत लगभग पचास हजार रुपये बताई जा रही है। औचक छापेमारी के दौरान की गई इस कार्रवाई के बाद देर शाम तक किसी के भी खाद्य सुरक्षा विभाग कार्यालय में क्लेम दर्ज कराने की सूचना नहीं थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने अंदेशे के आधार पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में दो सदस्यीय टीम सुबह सात बजे रोडवेज परिसर पहुंची। परिसर की तलाशी लेने पर टीम के सदस्यों को 50-50 किलो के पांच गट्ठर यानि ढाई क्विंटल खोवा लावारिस स्थिति में रखा मिला। खोवा उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस के जरिए कानपुर से लाया गया था।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री सिंह ने जागरण को बताया कि टीम द्वारा जब खोवे की जांच की गई तो गुणवत्ता संतोषजनक नहीं मिला। जब्त खोवे को तत्काल जब्त कर तत्काल कार्यालय लाया गया। शाम तक किसी ने भी कोई क्लेम नहीं दर्ज कराया था। क्लेम दर्ज कराने पर ही विधिक कार्रवाई की जाएगी। अन्यथा की स्थिति में इसका नमूना जांच के लिए भेजने के पश्चात शेष खोवा गड्ढा खोदकर इसे नष्ट करा दिया जाएगा। टीम में श्री सिंह के अलावा खाद्य सुरक्षा अधिकारी धनंजय कुमार शुक्ला आदि शामिल रहे।

शहर के पुरवा चौराहा स्थित औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित फैक्ट्रियों से रंगीन चिप्स व पापड़ तथा उनमें इस्तेमाल होने वाले रंगों समेत पांच नमूने भरे गए। सभी नमूनों को जांच के लिए लैब को भेज दिया गया।

------------------------

chat bot
आपका साथी