बकाया बिल जमा करने पर सरचार्ज में मिलेगी छूट

देवरिया : उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को राहत दी है। बकाए बिल के सर

By Edited By: Publish:Mon, 24 Nov 2014 11:00 PM (IST) Updated:Mon, 24 Nov 2014 11:00 PM (IST)
बकाया बिल जमा करने पर सरचार्ज में मिलेगी  छूट

देवरिया : उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को राहत दी है। बकाए बिल के सरचार्ज में सौ फीसद छूट की योजना लागू की है। यह लाभ देवरिया व कुशीनगर के उपभोक्ताओं को 31 अक्टूबर 2014 के बिलों पर लगे सरचार्ज में मिलेगा।

योजना का लाभ उपभोक्ता 10 जनवरी 2015 तक उठा सकते हैं। इसके तहत उपभोक्ताओं को पंजीकरण कराना होगा। योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र के घरेलू यानी एलएमवी-1, वाणिज्यिक यानी एलएमवी-2 एवं निजी नलकूप यानी एलएमवी-5 उपभोक्ताओं को 31 अक्टूबर 2014 तक के बिलों पर लगे सरचार्ज में शत प्रतिशत छूट मिलेगा। लाभ पाने के लिए उपभोक्ताओं को एक हजार रुपये पंजीकरण शुल्क जमा करना होगा। यह शुल्क विद्युत विभाग के कार्यालयों व ग्रामीण क्षेत्र में लगे शिविरों में जमा किया जा सकता है। 537 उपभोक्ताओं ने पंजीकरण कराया है।

बता दें कि एक तरफ जहां विभाग छूट का लाभ दे रहा है, वहीं अभियान चलाकर बकाएदारों का कनेक्शन विच्छेदन किया जा रहा है। विच्छेदन के बाद भी जिन उपभोक्ताओं ने दोबारा कनेक्शन जोड़ लिए हैं, ऐसे 67 बकाएदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इस संबंध में अधीक्षण अभियंता एके सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता समय से पंजीकरण शुल्क जमा करके योजना का लाभ उठाएं। यह योजना 1 जनवरी 2015 तक लागू रहेगी।

chat bot
आपका साथी