संसाधन व वैक्सीन की नहीं कमी, शत प्रतिशत कराएं टीकाकरण

जागरण संवाददाता चित्रकूट मैनपावर व वैक्सीन की कमी नहीं है आप अधिक से अधिक वैक्सिनेशन क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Jan 2022 05:22 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jan 2022 05:22 PM (IST)
संसाधन व वैक्सीन की नहीं कमी, शत प्रतिशत कराएं टीकाकरण
संसाधन व वैक्सीन की नहीं कमी, शत प्रतिशत कराएं टीकाकरण

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : मैनपावर व वैक्सीन की कमी नहीं है आप अधिक से अधिक वैक्सिनेशन कराकर शासन के दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुरूप लक्ष्य को प्राप्त करें। प्रतिदिन पोर्टल पर वैक्सीनेशन की फीडिग अवश्य होती रहे।

यह बात प्रमुख सचिव परिवहन व जनपद के नोडल अधिकारी राजेश कुमार सिंह ने कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम एवं वैक्सीनेशन के संबंध में ली गई बैठक कही। उन्होंने कहा कि संवेदनशील प्रशासन वही होता है जो समय की मांग व परिस्थितियों के अनुसार कार्रवाई ही करें। वर्तमान परिस्थितियों में यह आवश्यक है कि शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन तत्काल पूरा करें। वर्तमान में ही विधानसभा की चुनाव की कार्यवाही जोर पकड़ चुकी है लोकतंत्र की मजबूती के लिए यह आवश्यक है कि शत प्रतिशत मतदान हो इन दोनों लक्ष्यों को हासिल करने के लिए जनता के सहयोग की अत्यंत आवश्यकता है। डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने कहा कि शासनादेश के अनुसार जिला प्रशासन कार्य कर रहा है समय से दवाएं के पैकेट से पहुंचाए जा रहे हैं जनपद में दवाओं आदि की कोई कमी नहीं है लगातार स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के अधिकारियों को लगाकर जनपद के लोगों को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन का कार्य कराया जा रहा है, नोडल अधिकारी ने कहा कि सेकंड डोज अधिक से अधिक लगाएं। नोडल अधिकारी ने वैक्सीनेशन सेंटर चित्रकूट इंटर कालेज कर्वी का निरीक्षण किया। एमसीएच विग खोह अस्पताल में आक्सीजन प्लांट देखें व प्लांट ऑपरेटर से जानकारी ली। श्री जी इंटरनेशनल कालेज खोह में चल रहे वैक्सीनेशन को भी देखा। सीडीओ अमित आसेरी, सीएमओ डा भूपेश द्विवेदी, डीडीओ आरके त्रिपाठी रहे। वैक्सीनेशन व मतदान जागरूकता में खिलाड़ियों को जोड़े

जिला स्टेडियम में लान टेनिस कोर्ट का शुभारंभ करते हुए प्रमुख सचिव परिवहन ने कहा कि शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन और मतदान को हासिल करने के लिए स्टेडियम के खिलाड़ियों को इस कार्य में जुड़ने के लिए प्रेरित करें। जनपद के जो भी बालक व बालिकाएं जो खेलना व सीखना चाहते हैं वे स्टेडियम में प्रारंभ की गई इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं स्टेडियम में टेनिस के सिखाने के लिए कोच की भी व्यवस्था की गई है। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग अरविद कुमार, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रदीप कुमार रहे।

chat bot
आपका साथी