राम घाट पर स्ट्रिप लाइटिग ने बिखेरा आकर्षण

जागरण संवाददाता चित्रकूट देश-दुनिया से आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए अब धर्म नगरी चित्रकू

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Mar 2019 12:13 AM (IST) Updated:Fri, 08 Mar 2019 12:13 AM (IST)
राम घाट पर स्ट्रिप लाइटिग ने बिखेरा आकर्षण
राम घाट पर स्ट्रिप लाइटिग ने बिखेरा आकर्षण

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : देश-दुनिया से आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए अब धर्म नगरी चित्रकूट के राम घाट पर मंदाकिनी तट विशेष लाइटिग से चकाचौंध बिखेरेगा। इसके लिए डीएम की पहल पर क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने स्ट्रिप लाइटिग का इंतजाम किया गया है। प्रतिदिन शाम ढलने के बाद यह स्ट्रिप लाइटिग घाट की सुंदरता को बढ़ाएगा। गुरुवार को हाईमास्क पर लाइटें जलने से श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हो गए।

मंदाकिनी जलराशि पर दिखेगा नजारा

हाईमास्क लाइट के खंभों में स्ट्रिप लाइटिग का विशेष नजारा मंदाकिनी नदी की जलराशि पर दिखाई पड़ेगा। इसको श्रद्धालु देखकर खुश हो सकेंगे। विशेष योजना के तहत राम घाट के सुंदरीकरण की दिशा में यह काम किया गया है। प्रत्येक खंभे पर स्ट्रिप लाइटिग करने में खर्च रुपये इसी मद से दिए जाएंगे। जल्द सभी खंभों पर स्ट्रिप लाइटिग पूरी कर दी जाएगी। इससे श्रद्धालुओं को यहां आने पर कुछ नया देखने को मिलेगा। इनका कहना है

स्ट्रिप लाइटिग का काम विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण के माध्यम से कराया गया है। प्रकाश व्यवस्था को लेकर तीर्थ क्षेत्र में फोकस किया गया है। इससे आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी फायदा मिलेगा। देश-दुनिया से आने वाले लोगों के सामने धर्म नगरी की छवि और बेहतर होगी। इस कार्य में 58 हजार रुपये का खर्च आया है।-विशाख जी., जिलाधिकारी चित्रकूट।

chat bot
आपका साथी