टूरिस्ट परमिट लेकर सवारियां ढो रही पांच बस सीज

चित्रकूट आल इंडिया टूरिस्ट परमिट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 06:26 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 06:26 PM (IST)
टूरिस्ट परमिट लेकर सवारियां ढो रही पांच बस सीज
टूरिस्ट परमिट लेकर सवारियां ढो रही पांच बस सीज

टूरिस्ट परमिट लेकर सवारियां ढो रही पांच बस सीज

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : आल इंडिया टूरिस्ट परमिट लेकर दिल्ली, नागपुर, इंदौर आदि महानगरों के लिए सवारी ढोने वाली पांच बसों को यातायात पुलिस व परिवहन विभाग की टीम ने सीज किया है। यह बसे काफी समय से चल रही थी, लेकिन अभी तक परिवहन विभाग आंख बंद किए था।

टूरिस्ट परमिट बसों को एक स्थान से यात्रियों को लेकर दूसरे स्थान पर छोड़ ने का नियम है लेकिन यह बसे प्रत्येक नगर, कस्बे में सवारियों को चढ़ा व उतारती है। प्रतिदिन नगर के बस स्टैंड से सवारियां लेती थी। उसके लिए टिकट के बुकिंग सेंटर भी खुले थे, लेकिन परिवहन विभाग के अधिकारियों के नजर नहीं आ रहे थे। अब जब सरकार का जोर है कि सिर्फ कामर्शियल परमिट की बसे की सवारियों को यात्रा कराएगी। तो अधिकारी भी सख्त हुए है। यातायात प्रभारी योगेश कुमार यादव व परिवहन विभाग के पीटीओ वीरेंद्र राजभर की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान पांच डबल डेकर बसों को परमिट शर्तों के उल्लंघन और ओवरलोड सवारी में सीज किया। साथ ही ओवरलोड दो ट्रकों को सीज किया है। यातायात नियमों का पालन न करने वाले वाहनों का पेंडिंग ई-चालान किया गया।

20 दिन में 89 वाहन सीज

टीआइ योगेश कुमार यादव ने बताया कि 25 अप्रैल से अभियान चल रहा है। करीब बीस दिन में 89 वाहन सीज किए गए हैं जिसमें 25 बसे हैं जो परमिट उल्लघंन या ओवर लोडिंग कर रही थी।

chat bot
आपका साथी