प्रगति कम होने पर कई विभागों से मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता चित्रकूट जिलाधिकारी ने कर करेत्तर राजस्व वसूली और विभिन्न विभागों के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 08:14 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 08:14 PM (IST)
प्रगति कम होने पर कई विभागों से मांगा स्पष्टीकरण
प्रगति कम होने पर कई विभागों से मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिलाधिकारी ने कर करेत्तर, राजस्व वसूली और विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने वाणिज्य कर, स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन, परिवहन व आबकारी के वार्षिक लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति कम होने पर स्पष्टीकरण लेने का फरमान जारी कर दिया। साथ ही जिन विभागों का मासिक व वार्षिक लक्ष्य के अनुरूप प्रगति खराब है उन सभी संबंधित अधिकारियों से जवाब-तलब किया। कहा कि आबकारी अधिकारी दिए लक्ष्य के अनुरूप प्रगति करें और अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करें।

अधिशासी अभियंता विद्युत से गांव में कैंप लगाकर वसूली कराएं। खनिज अधिकारी वार्षिक व क्रमिक का लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूर्ण कराएं। अभियान चलाकर परिवहन पर कार्रवाई करें। अवैध खनन कतई न हो, टीम के साथ अभियान चलाकर कार्यवाही कराएं। सभी अधिकारियों से कहा कि अपने लक्ष्य को पूर्ण कराएं। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों व तहसीलदारों से कहा कि अभियान चलाकर राजस्व वसूली कराएं। शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा को तत्काल कब्जा हटाकर कार्रवाई करें। भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई हर हाल में होनी चाहिए। एडीएम को निर्देशित करते हुए कहा कि मतदाता सूची का 15 जनवरी को प्रकाशन होना है, निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश का हर हाल में अनुपालन कराएं। मेला क्षेत्र में लिखाएं मनभावन चित्रकूट का स्लोगन

जिलाधिकारी व एसपी अंकित मित्तल ने अमावस्या मेला व मकर संक्रांति पर्व को लेकर रामघाट, परिक्रमा मार्ग सेमत मेला क्षेत्र का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सफाई, प्रकाश व्यवस्था, पेयजल, मां मंदाकिनी गंगा की सफाई, रामघाट में लगी एलईडी को देखा। ईओ नगर पालिका चित्रकूटधाम नरेंद्र मोहन मिश्र को फुट ओवर ब्रिज रामघाट में पावन चित्रकूट, मनभावन चित्रकूट का स्लोगन लिखवाने के निर्देश दिए। पूरे मेला क्षेत्र की सफाई निरंतर जारी रहे। एलईडी के माध्यम से पर्यटन के विकास, मां मंदाकिनी गंगा की आरती, लेजर शो, चित्रकूट के मठ मंदिरों चित्रकूट तीर्थ क्षेत्र के बारे में साधु-संतों के विचारों को भी एलईडी के माध्यम से दिखाया जाए। अधिशासी अभियंता सिचाई आशुतोष कुमार को निर्देश दिए कि मां मंदाकिनी गंगा में और नाव लगाकर साफ सफाई निरंतर कराते रहें। उपजिलाधिकारी राम प्रकाश व संबंधित अधिकारी रहे।

chat bot
आपका साथी