Chitrakoot: सपा के पूर्व विधायक वीर सिंह को न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

Chitrakoot समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक व ददुआ के बेटे वीर सिंह पटेल को न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उनके खिलाफ कर्वी कोतवाली में वर्ष 2017 में धोखाधड़ी और अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था।

By hemraj kashyapEdited By: Publish:Mon, 19 Dec 2022 05:23 PM (IST) Updated:Mon, 19 Dec 2022 05:24 PM (IST)
Chitrakoot: सपा के पूर्व विधायक वीर सिंह को न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में भेजा जेल
Chitrakoot: सपा के पूर्व विधायक वीर सिंह को न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में भेजा जेल : जागरण

चित्रकूट, जागरण संवाददाता: समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक व ददुआ के बेटे वीर सिंह पटेल को न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उनके खिलाफ कर्वी कोतवाली में वर्ष 2017 में धोखाधड़ी और अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसमें कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद हाजिर नहीं हो रहे थे।

सोमवार को किसी अन्य मामले में वह न्यायालय पहुंचे थे। वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी जगतपाल यादव ने बताया कि सेवानिवृत गल्लामंडी कर्मचारी कर्वी नगर के शत्रुघनपुरी निवासी मोतीलाल बौरिया ने वर्ष 2017 में वीर सिंह के खिलाफ कर्वी कोतवाली में धोखाधड़ी, एससीएसटी एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

उनका आरोप था कि 14 मार्च 2013 को सदर विधायक के पास गया था और विधायक ने उनके बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर दो लाख रुपये लिए थे। चार साल बाद न तो नौकरी दिलवाई और न ही रुपये लौटाए। रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया।

वारंट जारी होने पर भी नहीं पहुंचे थे कोर्ट

पुलिस ने इस मामले में विवेचना कर आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया था जिसका ट्रायल चल रहा था लेकिन लगातार तारीख पड़ने के बाद भी वीर सिंह हाजिर नहीं हो रहे थे। एससीएसटी कोर्ट के विशेष न्यायाधीश दीप नारायण तिवारी ने गैर जमानती वारंट जारी किया था। उसके बाद भी वह कोर्ट में नहीं पहुंचे।

जज ने पुलिस को आदेश देकर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

सोमवार को अन्य मामले में न्यायालय में आए थे। न्यायाधीश ने पुलिस को आदेश देकर पूर्व विधायक को न्यायिक हिरासत में ले लिया और जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी