अन्ना पशुओं की कार्ययोजना पूरी तरह से विफल

जागरण संवाददाता चित्रकूट भारतीय किसान यूनियन कर्वी तहसील ईकाई की पंचायत में किसानों

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 07:30 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 06:09 AM (IST)
अन्ना पशुओं की कार्ययोजना पूरी तरह से विफल
अन्ना पशुओं की कार्ययोजना पूरी तरह से विफल

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : भारतीय किसान यूनियन कर्वी तहसील ईकाई की पंचायत में किसानों ने अन्ना पशुओं के लिए बनाई कार्ययोजना को पूरी तरह से विफल बताया।गौशाला में घट रही पशुओं की संख्या पर चिता जताई। जिलाधिकारी से मांग किया कि गोशालाओं का स्थलीय निरीक्षण करा कर कार्रवाई करें।

नरेश सिंह ने कहा कि अन्ना पशुओं बनी कार्ययोजना विफल है। गांव-गांव बनाई गौशालाओं में निरंतर मवेशियों की संख्या घट रही है। पशुओं को छोड़ा जा रहा है इससे फसल को बचाना चुनौती है। साथ रबी बोवाई को लेकर भी किसान असमंजस्य में है। तहसील अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह ने कहा कि रबी बोवाई के लिए दर्जनों गांव में सिचाई को पानी नहीं है। नहरें सूखी पड़ी है पायश्वनी ड़ायवर्जन नहर, बरुआ नहर व बनकट नहरों को सफाई करा संचालित किया जाए। रामेश्वर सिंह ने मंडी में अवैध वसूली का मुद्दा उठाया कहा कि मंडी समितियों में किसानों की खरीदी फसल में नगद भुगतान के नाम पर बयायी के साथ तीन प्रतिशत टीडीएस चार्ज अवैध रुप से लिया जा रहा है। जिसकी जांच करने की मांग की। गौशाला में मर रही गायें

भागवतपुर करौंहा गौशाला में लगातार पशुओं की मौत हो रही है। गांव के ज्ञानेंद्र पयासी ने आरोप लगाया है कि ग्राम प्रधान की लापरवाही के कारण पशुओं की मौत हुई है। प्रधान व सचिव पशुओं का चारा और पानी की व्यवस्था नहीं कर रहे है। गोसेवा के नाम पर भ्रष्टाचार है। भुखमरी और ठंड से पशुओं की मौत हो रही है। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी केपी यादव ने कहा कि एक गाय बीमार थी जिसकी मौत हुई है। बड़ी संख्या में गायों की मौत की बात गलत है शिकायतकर्ता प्रधान का विरोधी है जो झूठी अफवाह सोशल मीडिया में उड़ा रहा है।

chat bot
आपका साथी