आवास के लिए महिलाएं लामबंद, पहुंची तहसील

सरकारी योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाने में हीलाहवाली की जा रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिलने से सोमवार को हिनौती गांव की महिलाएं लामबंद हो गईं। दर्जनों की संख्या में आक्रोशित महिलाएं तहसील मुख्यालय पहुंची और एसडीएम से मिलकर फरियाद करने को घंटों इंतजार किया। लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हुई तो वे मायूस होकर लौट गईं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Dec 2019 07:53 PM (IST) Updated:Tue, 24 Dec 2019 06:06 AM (IST)
आवास के लिए महिलाएं लामबंद, पहुंची तहसील
आवास के लिए महिलाएं लामबंद, पहुंची तहसील

जासं, चकिया (चंदौली) : प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिलने से नाराज सोमवार को हिनौती गांव की महिलाएं लामबंद हो गईं। दर्जनों की संख्या में महिलाएं तहसील मुख्यालय पहुंची और एसडीएम से मिलकर फरियाद करने को घंटों इंतजार किया लेकिन मुलाकात नहीं होने पर मायूस होकर लौट गईं।

महिलाओं ने कहा लोहरपुरवां ग्राम पंचायत का राजस्व गांव होने के कारण यहां के पात्रों की अनदेखी की जा रही। अधिकारी व जनप्रतिनिधि शासन की मंशा के विपरीत काम कर रहे हैं। वोट की राजनीति के चलते महिलाओं को योजना से वंचित रखा गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना में कमीशन देने वालों को लाभ मिलता है। बताया प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ब्लाक में कई बार आवेदन किया गया लेकिन सेक सूची में नाम नहीं होने का बहाना बनाकर अधिकारी टालमटोल कर रहे हैं। तहसील मुख्यालय पहुंची महिलाएं आवेदन का फार्म साथ लेकर आई थीं। चेताया गांव की पात्र महिलाओं को आवास योजना का लाभ शीघ्र नहीं दिलाया गया तो कलेक्ट्रेट का घेराव होगा। दुखना, गुड्डी, कुमारी, ममता, सीमा, श्लोका, मीरा, मधुरानी, रामरती, कबूतरा सहित कई महिलाएं थीं।

-----------------

वर्जन..

लोहरपुरवा ग्राम पंचायत में सेक सूची के आधार पर 29 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास मुहैया कराया गया है। पृथक सूची बनाने के लिए ग्राम सचिव को निर्देश दिया गया।

सरिता सिंह, बीडीओ

chat bot
आपका साथी