मतदान में सहूलियत को अब मिलेगी वोटर गाइड

लोकसभा चुनाव 2019 में मतदाताओं को मतदान से संबंधित किसी भी समस्या का समाधान ढूंढ़ने को भटकना नहीं पड़ेगा। चुनाव आयोग ने सहूलियत को अब वोटर गाइड उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 04:38 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 04:38 PM (IST)
मतदान में सहूलियत को अब मिलेगी वोटर गाइड
मतदान में सहूलियत को अब मिलेगी वोटर गाइड

जासं, चकिया(चंदौली) : लोकसभा चुनाव 2019 में मतदाताओं को मतदान से संबंधित किसी भी समस्या का समाधान ढूंढ़ने को भटकना नहीं पड़ेगा। चुनाव आयोग ने सहूलियत को अब वोटर गाइड उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। यह पुस्तिका आठ पन्ने की होगी। प्रत्येक मतदाता को पुस्तिका घर-घर पहुंचाई जाएगी। चुनाव के ²ष्टिगत मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। मतदाता जागरूकता अभियान चल रहा है। वोटर गाइड बुकलेट एवं मतदाता पर्ची पहुंचाने की जिम्मेदारी बीएलओ को दी जाएगी।

--------

मतदाताओं को मिलेंगी जानकारियां

वोटर गाइड में मतदाता बनने से लेकर वोट डालने तक की पूरी प्रक्रिया लिखी है। बुकलेट में आयोग की वेबसाइट सहित अन्य जानकारियां दी गई हैं। इलेक्ट्रॉनिक वो¨टग मशीन व वीवी पैट देखने के बारे में समझाया गया है। पहचान-पत्र न होने की स्थिति में क्या विकल्प होंगे, उनका पूरा ब्योरा एवं हेल्पलाइन नंबर भी मतदाताओं को मिलेगा।

----------

वर्जन..

मतदाताओं को मतदान के दौरान होने वाली कठिनाइयों के समाधान के ²ष्टिगत वोटर गाइड दी जाएगी। ताकि मतदाता किसी भी समस्या का समाधान निकाल सकें।

दीप्ति देव यादव, एसडीएम

chat bot
आपका साथी