तालाब सफाई को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

विकास खंड के कोरमी गांव के ग्रामीणों ने तालाब में गांव के गंदा पानी इकट्ठा होने को लेकर प्रदर्शन किया । उन्हें संक्रामक बिमारियों के बढ़ने का खतरा सताने लगा है । इससे नाराज प्रशासन के खिलाफ गुस्से का इजहार किया चेताया कि जल्द समस्या का समाधान नही निकला गया तो ग्रामीण आंदोलन को बाध्य होंगे ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Jun 2020 05:13 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jun 2020 05:13 PM (IST)
तालाब सफाई को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
तालाब सफाई को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

जासं, बरहनी (चंदौली) : विकास खंड के कोरमी गांव के लोगों ने रविवार को तालाब सफाई, जल निकासी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। कहा गांव का गंदा पानी तालाब में एकत्र हो रहा, इससे उसमें हर समय बदबू उठ रही है, लोगों का तालाब की ओर से आना-जाना दुरुह हो गया है। वहीं गांव में संक्रामक बीमारियों के बढ़ने का खतरा बढ़ गया है। चेतावनी दी जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो ग्रामीण आंदोलन करेंगे।

कोरमी गांव में करीब 300 घरों का नाबदान का पानी दक्षिण तरफ मार्ग किनारे बस्ती के पास तालाब में गिरता है। बरसात के समय बारिश का पानी भी उसी तालाब में आता है, आगे की निकासी जाम है, इससे पानी इधर-उधर फैल रहा है। कूड़ा कचड़ा की सड़ाध से बराबर दुर्गंध उठती रहती है। कई बार जिम्मेदारों से तालाब सफाई व जल निकासी की व्यवस्था करने की मांग की गई लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। ग्रामीणों ने चेताया कि जल निकासी व तालाब सफाई बरसात के पूर्व नहीं की गई तो आंदोलन होगा। रामनिलास, सोनू राय, गोलू अरुण कुमार, विकास, अशोक, गुलजारी, अभिषेक, विवेक, सदन, राधे, महेन्द्र, सदन, सुंदर आदि उपस्थित।

chat bot
आपका साथी