तीन किलो सोना के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) वाराणसी यूनिट ने शनिवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से 12505 नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन से दो तस्करों को तीन किलो विदेशी सोने के साथ गिरफ्तार किया। तस्कर सोने को कामाख्या से कानपुर ले जा रहे थे। दोनों तस्कर सोने को बेल्ट में छिपाकर कमर में बांधे थे। डीआरआई की टीम तस्करों को अपने साथ वाराणसी ले गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Feb 2020 07:58 PM (IST) Updated:Sun, 02 Feb 2020 07:58 PM (IST)
तीन किलो सोना के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
तीन किलो सोना के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) वाराणसी यूनिट ने शनिवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंची 12505 नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन से दो तस्करों को तीन किलो विदेशी सोने के साथ गिरफ्तार किया। तस्कर सोना लेकर कामाख्या से कानपुर जा रहे थे। दोनों तस्करों ने सोने के टुकड़े बेल्ट में छिपाकर कमर में बांधे थे। टीम तस्करों को अपने साथ वाराणसी ले गई। तीन दिन पूर्व भी जंक्शन से कोलकाता एक्सप्रेस ट्रेन से एक तस्कर को एक किलो सोने के साथ गिरफ्तार किया गया था।

बैंकाक व थाईलैंड देशों से सोना तस्करी कर कोलकाता से दिल्ली व अन्य शहरों में ले जाने के मामले आए दिन सामने आ रहे। डीआरआई टीम को सूचना मिली की ट्रेन से विदेशी सोना ले जाया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद वरिष्ठ अधिकारी आनंद राय के नेतृत्व में इंटेलीजेंस आफिसर लेखराज, मुकुंद लाल सिंह व अनंत विक्रम जंक्शन पहुंच गए। ट्रेन जंक्शन पर पहुंची तो सूचना के आधार पर ए-वन कोच में तलाशी ली गई। कानपुर के अब्दुल सलाम व हुगली, पश्चिमी बंगाल के अजीजुल रहमान की तलाशी लेने पर कुछ नहीं मिला। टीम के लोगों ने एक की बेल्ट खोलवाई तो सोने के टुकड़े गिरने लगे। दोनों तस्करों ने बेल्ट में 17 टुकड़े छुपाए थे। सोने का वजन लगभग तीन किलो आंका गया है। पूछताछ में तस्करों ने बताया सोने की तस्करी के लिए उनका एक गिरोह सक्रिय है। दोनों म्यांमार के रास्ते पूर्वोत्तर के राज्यों में सोने की तस्करी करके लाते हैं। इसके बाद भारत के अन्य शहरों में भेजते हैं।

chat bot
आपका साथी