सड़कें और मोहल्ले सब सुनसान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद बुधवार को नगर में लाकडाउन का व्यापक असर देखने को मिला। चौबीस घंटे गुलजार रहने वाले नगर में कोरोना वायरस के चलते सियापा पसरा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Mar 2020 06:38 PM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2020 06:38 PM (IST)
सड़कें और मोहल्ले सब सुनसान
सड़कें और मोहल्ले सब सुनसान

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद बुधवार को नगर में लाक डाउन का व्यापक असर देखने को मिला। चौबीस घंटे गुलजार रहने वाले नगर में कोरोना वायरस के चलते सियापा पसरा रहा। नामचीन जंक्शन पूरी तरह सील कर दिया गया है। भीतर जाने वाले सभी रास्ते बंद हैं। केवल खाकी के बूटों की थाप से सन्नाटा टूट रहा है। नगर में भी कमोवेश ऐसी ही स्थिति रही। लाकडाउन के चलते किराना, दवा व फल, सब्जियों की दुकानें कुछ देर के लिए खुलीं। सोशल डिस्टेंसिग का अनुपालन कराया गया। हालांकि कुछ ऐसे भी लोग सड़कों और कालोनियों में दिखे जो मनमानी से बाज नहीं आ रहे थे। कुछ वार्डों में कई लोग इकट्ठा भी नजर आए और प्रशासनिक मुस्तैदी को चुनौती देते रहे।

नगर में बाहरी लोगों की आवाजाही तकरीबन रोक दी गई है। जगह-जगह बैरिकेडिग कर पूछताछ के बाद जरूरी होने पर ही बाहरी लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है। आगामी 14 अप्रैल तक ऐसे ही हालात रहेंगे। पुलिस और प्रशासन की सख्ती के चलते अधिकांश लोग घरों में ही रहे। इसका असर यह हुआ कि सड़कों पर सन्नाटा पसरा था तो मोहल्ले खामोश थे। नगर पालिका के प्रचार वाहन घूमकर लोगों को जागरूक करते नजर आए। पुलिस भी चक्रमण कर जनता को घरों में रहने और जरूरी होने पर ही अकेले बाहर निकलने की हिदायत दे रही थी। हालांकि जरूरी सेवाओं पर कोई रोक नहीं थी। रसोई गैस सिलेंडर घरों तक पहुंचते रहे।

-------------

वाराणसी में प्रवेश से रोक से बढ़ी परेशानी

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जनपद से सटे वाराणसी जिले को लाक डाउन करने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। जबकि यात्री बस, ऑटो और अन्य वाहनों का परिचालन बंद होने से लोग मीलों का सफर पैदल ही तय कर रहे हैं। रोज कमाने-खाने वालों के लिए मुसीबत बढ़ गई है। बावजूद इस वैश्विक संकट के मद्देनजर सहयोग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी