चौकसी- चप्पे-चप्पे जवान तैनात, बॉर्डर पर कड़ी निगरानी

यूपी- बिहार बॉर्डर पर अ‌र्द्धसैनिक बलों की चप्पे-चप्पे पर तैनाती की गई है। जवान पल-पल की गतिविधियों की निगहबानी किए हुए हैं। चुनाव में बंटने के लिए शराब व नगदी की खेप रोकी जाएगी। आधा दर्जन बैरियरों पर संदिग्धों व तस्करों की जांच होगी। जवान उड़नदस्ता टीम की कार्रवाई में मदद करेंगे। चुनाव नजदीक होने के चलते बॉर्डर पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 May 2019 04:56 PM (IST) Updated:Wed, 15 May 2019 04:56 PM (IST)
चौकसी- चप्पे-चप्पे जवान तैनात, बॉर्डर पर कड़ी निगरानी
चौकसी- चप्पे-चप्पे जवान तैनात, बॉर्डर पर कड़ी निगरानी

जासं, इलिया (चंदौली) : यूपी-बिहार बॉर्डर पर अ‌र्द्धसैनिक बलों की चप्पे-चप्पे पर तैनाती की गई है। जवान पल-पल की गतिविधियों की निगहबानी किए हुए हैं। चुनाव में बंटने के लिए शराब व नगदी की खेप रोकी जाएगी। आधा दर्जन बैरियरों पर संदिग्धों व तस्करों की जांच होगी। जवान उड़नदस्ता टीम की कार्रवाई में मदद करेंगे। चुनाव नजदीक होने के चलते बॉर्डर पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

उत्तराखंड प्रदेश की केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 56 वीं बटालियन की एक कंपनी चुनाव तक यहां की सीमा पर रहेगी। बिहार सीमा में प्रवेश करने वाले मालदह पुलिया, पतेरी, करवदियां, बनरसिया, मझुईं के रास्ते पर बैरियर लगाया गया है। इन बैरियरों पर कंपनी के 125 जवान मोर्चा संभाल लिये हैं। इनके अलावा स्थानीय थाने की पुलिस भी यहां तैनात की गई है। कड़ी निगरानी के चलते संदिग्धों, तस्करों में हड़कंप मच गया। उड़न दस्ता टीम इन बैरियरों वाहनों की जांच पड़ताल कर रहे हैं। शराब, आभूषण, कपड़ा व नगदी का प्रयोग आम चुनाव में न हो, आयोग ने इसके लिए उड़ने दस्ता टीमों की संख्या बढ़ा दिया है। जवानों को सीमा पर अचानक देख इलाकाई लोग परेशान हो उठे। लेकिन जब उन्हें पता चला कि चुनाव के ²ष्टिगत जवानों को यहां लगाया गया है तो राहत की सांस ली। वहीं, जवानों को भौगोलिक स्थिति के बाबत जानकारी दिया गया। एसओ संतोष कुमार राय ने बताया सीमा पर वारदातों को रोकने के लिए बटालियन की तैनाती हुई है। ताकि जनता भयमुक्त व निष्पक्ष मतदान कर सके।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी