लाठी-डंडे व धारदार हथियार से मारपीट, आधा दर्जन घायल

लाठी डंडे व धारदार हथियार से मारपीट आधा दर्जन घायल चक्काजाम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 05:51 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 10:57 PM (IST)
लाठी-डंडे व धारदार हथियार से मारपीट, आधा दर्जन घायल
लाठी-डंडे व धारदार हथियार से मारपीट, आधा दर्जन घायल

जासं, चकिया (चंदौली) : कोतवाली अंतर्गत नगर के मुहम्मदाबाद मुहल्ले में मंगलवार की रात दो वर्गो के युवकों के बीच क्रिकेट खेलने में जमकर मारपीट हो गई। पथराव, लाठी-डंडा व धारदार हथियार से हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मनीष चौहान (25) की हालत गंभीर होने पर ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। दोनों पक्षों की ओर से हुए पथराव में सड़क किनारे खड़ा आटो व जीप क्षतिग्रस्त गई। बुधवार की सुबह एक दारोगा ने घायल पक्ष के लोगों को गाली दे दी, इससे नाराज लोगों ने स्थानीय डिग्री कालेज द्वार के समीप चक्काजाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। एहतियात के तौर पर कई थानों की पुलिस व पीएसी की तैनाती कर दी गई है।

सावित्री बाई फूले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की गली निवासी युवक पिंटू चौहान व गांव के ही आशिक नामक युवक के बीच गत दिनों क्रिकेट खेलने को लेकर विवाद हो गया था। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर शांति भंग में चालान कर दिया था। आरोप है कि मंगलवार की रात लाठी-डंडे व चाकू से लैस होकर आशिक ने कुछ युवकों संग दूसरे पक्ष पर हमला बोल दिया। इस बीच दोनों पक्ष के बीच पथराव शुरू हो गया। सड़क किनारे खड़ी टेंपो व जीप क्षतिग्रस्त हो गई। मारपीट में मघ्घे चौहान, सघ्घे चौहान, गीता, मनोज, प्रद्युम्न, मनीष घायल हो गए। घायलों को संयुक्त चिकित्सालय लाया गया। मनीष की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल, अपर पुलिस अधीक्षक (आपरेशन) वीरेंद्र कुमार मौके पर पहुंच गए। स्थिति का जायजा लेते हुए मातहतों को कड़े निर्देश दिए। साथ ही सुरक्षा के लिहाज से पीएसी की तैनाती कर दी गई।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो सुबह पीएससी के जवानों के इधर-उधर होते ही एक उपनिरीक्षक ने घायल पक्ष के लोगों को गाली दे दी। यह सुनते ही लोग डिग्री कालेज द्वार के पास पहुंचे और इलिया मार्ग पर बांस-बल्ली रखकर चक्का जाम कर दिया। लोग पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे। अपर पुलिस अधीक्षक व उप जिलाधिकारी सीपू गिरी के समझाने पर चक्का जाम किए लोग शांत हुए और बांस-बल्ली हटाया। नंदलाल की तहरीर पर पुलिस ने क्रिकेट खेलने को लेकर हुई मारपीट व बवाल में आठ नामजद व एक अज्ञात हमलावर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। एडिशनल एसपी वीरेंद्र कुमार ने कहा सुरक्षा के लिहाज से चकिया सीओ नीरज पटेल व नौगढ़ सीओ भावेस सितारा के नेतृत्व में कोतवाली सहित शहाबगंज, इलिया पुलिस के अलावा पीएसी की तैनाती कर दी गई है। कोतवाल रहमतुल्लाह खान ने कहा कि कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी