उद्यम लगाने को 93 अभ्यर्थियों का किया गया चयन

एक जनपद एक उत्पाद और मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत शनिवार को विकास भवन सभागार में अभ्यर्थियों का साक्षात्कार हुआ। एक जनपद एक उत्पाद योजना में 47 अभ्यर्थियों में 37 ने जरी जरदोजी उद्यम लगाने के लिए साक्षात्कार दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 10:45 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 10:49 PM (IST)
उद्यम लगाने को 93 अभ्यर्थियों का किया गया चयन
उद्यम लगाने को 93 अभ्यर्थियों का किया गया चयन

जागरण संवाददाता, चंदौली : एक जनपद एक उत्पाद और मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत शनिवार को विकास भवन सभागार में अभ्यर्थियों का साक्षात्कार हुआ। एक जनपद एक उत्पाद योजना में 47 अभ्यर्थियों में 37 ने जरी जरदोजी उद्यम लगाने के लिए साक्षात्कार दिया। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में 70 में 56 पशु आहार, वीडियोग्राफी, घरेलू प्लास्टिक सामान, टेंट हाउस, ब्यूटी पार्लर, कपूर उद्योग, डेयरी उत्पाद, कंप्यूटर असेंबल आदि उद्योगों के लिए इंटरव्यू में अपनी योजना बताई।

दोपहर 12 बजे इंटरव्यू शुरू हुआ। इसमें उद्योग, सेवा व व्यवसाय के क्षेत्र में उद्यम लगाने को मुख्य विकास अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई। जिला उद्योग एवं प्रोत्साहन केंद्र में 47 लोगों ने आवेदन किया। इंटरव्यू में 37 अभ्यर्थी आए। इसमें 33 का चयन किया गया। वित्तीय वर्ष 2018-19 में मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के प्राप्त आवेदनों में 70 अभ्यर्थी आए। इसमें 37 लोगों का चयन किया गया। इस दौरान उपायुक्त उद्योग गौरव मिश्र, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी किरन श्रीवास्तव, प्राचार्य आइटीआइ जयप्रकाश, प्राचार्य पालीटेक्निक, एलडीएम यूबीआइ, बॉब, बैंक आफ इंडिया के प्रतिनिधि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी