डाग स्क्वायड संग सुरक्षा एजेंसियों ने की जंक्शन की जांच

पीडीडीयू नगर (चंदौली) छठ पर्व पर जंक्शन व ट्रेनों में खचाखच भीड़ को देखते हुए आरपीएफ व जीआरपी ने मंगलवार को विशेष जांच अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 07:29 PM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 07:29 PM (IST)
डाग स्क्वायड संग सुरक्षा एजेंसियों ने की जंक्शन की जांच
डाग स्क्वायड संग सुरक्षा एजेंसियों ने की जंक्शन की जांच

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : छठ पर्व पर जंक्शन व ट्रेनों में खचाखच भीड़ को देखते हुए आरपीएफ व जीआरपी ने मंगलवार को विशेष जांच अभियान चलाया। स्टेशन परिसर के चप्पे-चप्पे व दर्जनों ट्रेनों की सघनता से जांच की। सुरक्षा एजेंसियों ने खोजी कुत्ते से भी मंगाए थे। कर्मी जिधर घूमते डाग स्क्वायड तत्काल बैग, ब्रीफकेश व संबंधित यात्री को सूंघने लगते। हालांकि जांच कर्मियों को कोई सामान या ऐसा व्यक्ति नहीं मिला, जो संदेह के घेरे में हो।

जीआरपी व आरपीएफ ने सुबह से ही जंक्शन पर संयुक्त टीम बनाकर अभियान चलाकर जांच शुरू कर दी। एक से आठ नंबर तक के प्लेटफार्मों पर भीड़भाड़ वाले स्थानों से लेकर सुनसान, कोने-कोने तक को छान मारा। उसके बाद फुट ओवरब्रिज, वेटिग हाल, मुसाफिर खाना, खान-पान स्टाल, पार्सल कार्यालय व वहां रखे सामानों सहित आरक्षण कार्यालय, टिकट घर, टैक्सी स्टैंड, सर्कुलेटिग एरिया आदि की गहनता से पड़ताल की। जवानों ने मेटल डिटेक्टर से कई यात्रियों के सामान देखे। छठ पूजा के चलते मुंबई, दिल्ली सहित अन्य स्थानों से यात्री अपने घरों को जा रहे। बिहार के पटना, गया, आरा, डेहरी की तरफ जाने वाली ट्रेनों में अधिक भीड़ हो रही है। इतनी जांच पड़ताल के बाद भी जंक्शन पर खान-पान स्टालों पर भीड़ का खूब फायदा उठाया जा रहा। यात्रियों से निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य की वसूली की जा रही। भीड़ की वजह से किसी प्रकार की अनहोनी न हो, इसके लिए पूरे समय सुरक्षा कर्मी कैंप किए हैं।

chat bot
आपका साथी