स्कूल बंद होने पर प्रधानाध्यापक निलंबित, शिक्षकों का वेतन रोका

बीएसए भोलेंद्र प्रताप सिंह के निर्देश पर बीईओ की टीम ने 23 व 24 दिसंबर को विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान दो स्कूलों पर ताला लटकता मिला। वहीं दो सहायक अध्यापक बिना सूचना के गायब पाए गए। विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था भी बेपटरी मिली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Dec 2019 07:54 PM (IST) Updated:Tue, 24 Dec 2019 07:54 PM (IST)
स्कूल बंद होने पर प्रधानाध्यापक निलंबित, शिक्षकों का वेतन रोका
स्कूल बंद होने पर प्रधानाध्यापक निलंबित, शिक्षकों का वेतन रोका

जागरण संवाददाता, चंदौली : बीएसए भोलेंद्र प्रताप सिंह के निर्देश पर बीईओ की टीम ने 23 व 24 दिसंबर को विद्यालयों का निरीक्षण किया। दो स्कूलों पर ताला लटकता मिला। दो सहायक अध्यापक बिना सूचना के गायब पाए गए। विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था भी बेपटरी मिली। बीएसए ने दोनों विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को निलंबित कर दिया। साथ ही अग्रिम आदेश तक सहायक अध्यापकों का वेतन रोकने की कार्रवाई की।

बीईओ चहनियां 23 दिसंबर की सुबह पूर्व माध्यमिक विद्यालय छपरा पहुंचे। विद्यालय के गेट पर ताला लटकता मिला। प्रधानाध्यापक रामलखन यादव, सहायक अध्यापक रमेशचंद्र यादव व जगतनारायण पांडेय गायब थे। वहीं बीईओ शहाबगंज ने प्राथमिक विद्यालय नौडिहा का जायजा लिया। प्रधानाध्यापक मोहम्मद सुहैल खान बिना सूचना के अनुपस्थित मिले। उपस्थिति रजिस्टर में ह्वाइटनर लगाकर दोबारा हस्ताक्षर बनाया गया था। इसके अलावा स्कूलों में अनुशासन का अभाव व पठन-पाठन की व्यवस्था बेपटरी मिली। बीईओ की ओर से बीएसए को निरीक्षण की रिपोर्ट सौंपी गई थी। बीएसए ने प्रधानाध्यापकों को निलंबित करने के साथ ही सहायक अध्यापकों का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकने की कार्रवाई की। प्रधानाध्यापकों के खिलाफ दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही, सेवा नियमावली के विरुद्ध आचरण करने के आरोप में कार्रवाई की गई है। निलंबित प्रधानाध्यापकों को बीआरसी से संबद्ध कर दिया गया है। वहीं अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी गई है। बीएसए ने बताया कि निरीक्षण के दौरान स्कूल बंद मिले। इस पर प्रधानाध्यापकों को निलंबित कर दिया गया। वहीं स्कूल से गायब सहायक अध्यापकों का वेतन रोकने की कार्रवाई की गई है। शिक्षक ईमानदारी के साथ दायित्वों का निर्वहन करें। लापरवाह प्रधानाध्यापक व शिक्षकों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी