एसडीएम के निर्देश पर भी नहीं हुई कस्बे की सफाई

पांच दिन पूर्व पीस कमेटी की बैठक में एसडीएम के निर्देश के बाद भी पंचायत विभाग ने कस्बा की सफाई अबतक शुरू नही कराई। जबकि ब्लॉक मुख्यालय में आधा दर्जन सफाईकर्मी सम्बद्ध हो आराम फरमा रहे हैं। ऐसे में ग्रामीण अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 06:17 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 06:17 PM (IST)
एसडीएम के निर्देश पर भी नहीं हुई कस्बे की सफाई
एसडीएम के निर्देश पर भी नहीं हुई कस्बे की सफाई

जासं, सकलडीहा (चंदौली) : पांच दिन पूर्व पीस कमेटी की बैठक में एसडीएम के निर्देश के बाद भी पंचायत विभाग ने कस्बे की सफाई अब तक शुरू नहीं कराई। जबकि ब्लाक मुख्यालय में आधा दर्जन सफाईकर्मी संबद्ध हो आराम फरमा रहे ऐसे में ग्रामीण अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करने लगे हैं।

कस्बे के हर मुहल्ले गंदगी के ढेर पर खड़े हैं। हर गली, हर नाली से दुर्गंध की आ रही बू से ग्रामीण परेशान हैं। बरसात के दिनों में हालात दिनों दिन बद से बदतर होती जा रही है। लेकिन पंचायत विभाग के अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंग रही। पांच दिन पूर्व पीस कमेटी की बैठक में हिन्दू-मुस्लिम बंधुओं ने कस्बे की गंदगी का मामला प्रमुखता से उठाया था। एसडीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए बीडीओ को लिखित रूप से सफाई कराने का निर्देश दिया था। लेकिन पांच दिन बाद भी सफाई शुरू न होने से ग्रामीण आक्रोशित हैं। आरोप लगाया आधा दर्जन सफाईकर्मी ब्लॉक मुख्यालय से सम्बद्ध हैं। महज एक मूकबधिर महिला सफाईकर्मी के भरोसे कस्बे की सफाई संभव नहीं। एडीओ पंचायत उपेन्द्र पांडेय ने बताया कि शीघ्र ही कस्बा में सफाई अभियान शुरू कराया जायेगा।

chat bot
आपका साथी