अभियान में काटी जल निगम कार्यालय की बिजली, हड़कंप

बिजली विभाग की टीम ने तीन लाख रुपये का विद्युत देय बकाया होने पर शनिवार को जल निगम कार्यालय की बिजली काटी तो कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 10:48 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 10:48 PM (IST)
अभियान में काटी जल निगम कार्यालय की बिजली, हड़कंप
अभियान में काटी जल निगम कार्यालय की बिजली, हड़कंप

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर, (चंदौली) : बिजली विभाग की टीम ने तीन लाख रुपये का विद्युत देय बकाया होने पर शनिवार को जल निगम कार्यालय की बिजली काटी तो कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। कुछ ही घंटों में कार्यालय में लगे इन्वर्टर और बैट्री जवाब दे गए और कामकाज ठप हो गया। विभागीय एक्सईएन ने विद्युत विभाग के एसडीओ और जेई को कार्यालय में बुलाकर वार्ता की और बकाया भुगतान कराने का भरोसा दिलाया तब जाकर देर शाम बिजली जोड़ी गई।

बिजली के बकाएदारों के खिलाफ महकमा सघन वसूली अभियान चला रहा है। जल निगम कार्यालय भी बकाएदारों की फेहरिश्त में शामिल है। शनिवार को सतीश यादव और जेई राजमणी वर्मा टीम के साथ निकले और कार्यालय की बिजली काट दी। बकाया बिल देने लगे तो विभाग के किसी कर्मचारी ने नहीं लिया। कुछ ही घंटों बाद कार्यालय की वैकल्पिक व्यवस्था जवाब देने लगी तो कर्मचारी परेशान हो उठे। एक्सईएन एके शर्मा को समस्या से अवगत कराया। एक्सईएन ने तत्काल बिजली विभाग के एसडीओ और जेई को कार्यालय बुलवाया और जानकारी ली तो पता चला कि विभाग पर लगभग तीन लाख रुपये बकाया हैं। एक्सईएन ने विभागीय कर्मचारियों को तलब किया और बकाया देय जमा नहीं होने का कारण पूछा साथ ही निर्देश दिया कि जल्द बकाया जमा कराएं। उन्होंने बिजली विभाग के कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही भुगतान की व्यवस्था करवाएंगे।

chat bot
आपका साथी