बाढ़ प्रभावित इलाके के किसानों को सुरक्षा व मुआवजा दिलाने की मांग

गंगा के तटवर्ती इलाके के दर्जनों गांव हर वर्ष बाढ़ की चपेट में आ जाते है। जिसे लेकर किसान चितित है। गुरूवार को युवा भाजपा नेताओं ने बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा कर जिला प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है। इस दौरान उन्होंने गंगा में समाहित किसानों की भूमि का मुआवजा दिलाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 05:54 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 05:54 PM (IST)
बाढ़ प्रभावित इलाके के किसानों को सुरक्षा व मुआवजा दिलाने की मांग
बाढ़ प्रभावित इलाके के किसानों को सुरक्षा व मुआवजा दिलाने की मांग

जागरण संवाददाता सकलडीहा (चंदौली) : गंगा के तटवर्ती इलाके के दर्जनों गांव हर वर्ष बाढ़ की चपेट में आ जाते हैं। जिसे लेकर किसान चितित है। गुरुवार को युवा भाजपा नेताओं ने बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा कर जिला प्रशासन से सुरक्षा व गंगा में समाहित किसानों की भूमि का मुआवजा दिलाने की मांग की।

बलुआ व मारूफपुर घाट के किनारे सरौली, जमालपुर, भुसौला, सरइया, बड़गांवा, निधौरा, सहेपुर, बोझवा, नादी मुकुंदपुर आदि समीपवर्ती गांव बाढ़ प्रभावित हैं। हर साल बाढ़ के कारण किसानों की सैकड़ों एकड़ भूमि गंगा में समाहित हो जाती है। गंगा का जलस्तर बढ़ने से गंगा घाट किनारे रहने वाले किसानों की चिता बढ़ने लगी है। युवा भाजपा नेता उपेन्द्र यादव फौजी ने तटवर्ती इलाकों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन से मांग की है। भानू यादव, पिटू, राजेश, अंगद, सुभाष, मुख्तार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी