सीआरपीएफ व लेखपाल आमने-सामने

राजस्व कर्मियों व सीआरपीएफ जवानों के बीच बुधवार की शाम मामूली बात को लेकर विवाद हो गया। इससे तहसील परिसर में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Oct 2018 09:33 PM (IST) Updated:Wed, 31 Oct 2018 09:33 PM (IST)
सीआरपीएफ व लेखपाल आमने-सामने
सीआरपीएफ व लेखपाल आमने-सामने

जासं, चकिया (चंदौली) : राजस्व कर्मियों व सीआरपीएफ जवान बुधवार शाम मामूली विवाद में आमने-सामने हो गए। इससे तहसील परिसर में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। एसडीएम दीप्ति देव यादव के सख्त होने पर सीआरपीएफ के जवान शांत हुए। विवाद की भनक लगी तो कोतवाली पुलिस तहसील परिसर में पहुंच गई।

कस्बा में ट्रे¨नग सेंटर की स्थापना को सीआरपीएफ के जवानों की ड्यूटी यहां लगी है। तहसील परिसर के एक कक्ष में सेंटर की जमीन की खरीद के लिए कार्यालय खुला है। शाम में सोनहुल गांव के कुछ प्लाटों के विक्रय की धनराशि को लेकर एक किसान परिवार के लोगों में नोकझोंक होने लगी। देखते ही देखते गुत्थमगुत्थी के बाद मारपीट में होने लगी। विवाद होते देख मौके पर लेखपाल संघ के अध्यक्ष लोकेश द्विवेदी पहुंच गए। इसी बीच किसी बात को लेकर सीआरपीएफ के जवान लेखपाल लोकेश द्विवेदी से भिड़ गए। इसकी जानकारी अन्य लेखपालों, अमीनों व राजस्व कर्मियों को हुई तो आक्रोशित हो उठे। मामला बिगड़ता देख सीआरपीएफ के जवानों ने कार्यालय के दरवाजे को बंद कर दिया। इसके बाद मामला एसडीएम के यहां पहुंचा। उन्होंने सीआरपीएफ के जिम्मेदार को तलब किया तो वे आने से इंकार कर दिए। इससे नाराज एसडीएम ने सख्त एतराज जताया। उसके बाद लेखपालों से विवाद करने वाले जवान एसडीएम के चेंबर में पहुंचे। देर शाम तक घंटों चले मान मनौव्वल के बाद आक्रोशित लेखपाल शांत हुए।

chat bot
आपका साथी