Chandauli News: चला प्रशासन आपके द्वार, लगेगी जन चौपाल, आमजन को मिलेगा समस्याओं का समाधान

डीएम ने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत जनपद में विभिन्न तिथियों में वृहद स्तर पर कैंपों का आयोजन किया जाएगा। प्रथम चरण में समस्त ब्लाक मुख्यालयों के परिसर में अलग-अलग तिथियों में विभागीय योजनाओं के कैंप लगाए जाएंगे।

By Manoj SinghEdited By: Publish:Tue, 29 Nov 2022 07:58 PM (IST) Updated:Wed, 30 Nov 2022 05:07 AM (IST)
Chandauli News: चला प्रशासन आपके द्वार, लगेगी जन चौपाल, आमजन को मिलेगा समस्याओं का समाधान
24 दिसंबर को वृहद स्तर पर विकास खंड स्तरीय कैंप का आयोजन किया जाएगा।

जागरण संवाददाता, चंदौली: जन सामान्य की समस्याओं के समाधान, सरकार की योजनाओं को जनमानस तक पहुंचाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ ही पात्र व्यक्तियों को योजनाओं से लाभान्वित कराने के दृष्टिगत जिलाधिकारी ईशा दुहन की पहल पर चला चंदौली प्रशासन आपके द्वार, जनसंपर्क/ जन चौपाल अभियान की तैयारी के संबंध में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। 

बैठक में अनुपस्थित रहने पर जिला उद्यान अधिकारी एवं जिला ग्रामोद्योग अधिकारी का जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए। अभियान विकासखंड चकिया में एक दिसंबर, नियामताबाद में चार, सदर में सात दिसंबर, चहनिया में 10 , शहाबगंज में 13, धानापुर में 16 , नौगढ़ में 19, सकलडीहा में 22 व बरहनी में 24 दिसंबर को वृहद स्तर पर विकास खंड स्तरीय कैंप का आयोजन किया जाएगा। 

डीएम ने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत जनपद में विभिन्न तिथियों में वृहद स्तर पर कैंपों का आयोजन किया जाएगा। प्रथम चरण में समस्त ब्लाक मुख्यालयों के परिसर में अलग-अलग तिथियों में विभागीय योजनाओं के कैंप लगाए जाएंगे। आयोजित होने वाले कैंपों में विभागीय योजनाओं के स्टाल/ प्रदर्शनी के साथ ही आमजन को योजनाओं के बारे में प्रचार प्रसार एवं जागरूक करने का कार्य किया जाएगा। 

इस दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र/ प्रमाण पत्र, यंत्र वितरण के कार्य भी किया जाएगा। कहा कि समस्त संबंधित अधिकारी ब्लॉक स्तरीय कैंपों के आयोजन के लिए तैयारी सुनिश्चित करें। कहा कि सभी विभागों के संयुक्त प्रयास, सबके समन्वय, जन सहयोग से इस अभियान को सफल बनाना है। 

कैंप के दौरान राजस्व विभाग, ग्राम्य विकास, पंचायती राज, बाल विकास, कृषि, उद्यान, स्वास्थय, वन, सोशल सेक्टर, श्रम विभाग, शिक्षा आदि विभागों द्वारा प्रतिभाग कर प्रदर्शनी /स्टाल लगाया जाएगा। मुख्य विकास अधिकारी अजीतेंद्र नारायण, पीडी डीआरडीए, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ,जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी