ज्यादा दाम लेने पर कार्डधारकों ने किया हंगामा

कंदवा थाना क्षेत्र के पई कुशी गांव में गुरूवार को कोटेदार द्वारा राशन निर्धारित मुल्य से अधिक दाम पर देने को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया । विभागीय प्राशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।और कोटेदार के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग किया । चेताया कि कार्रवाई नही हुई तो ग्रामीण आंदोलन को बाध्य होंगे ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 07:27 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 11:46 PM (IST)
ज्यादा दाम लेने पर कार्डधारकों ने किया हंगामा
ज्यादा दाम लेने पर कार्डधारकों ने किया हंगामा

जासं, बरहनी (चंदौली) : कंदवा थाना के पई कुशी गांव में गुरुवार को कार्डधारकों ने सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के समक्ष हंगामा किया। निर्धारित मूल्य से ज्यादा पैसा लेने पर नारेबाजी की। वितरण प्रणाली की जांच की मांग की। चेताया जांच नहीं हुई तो ग्रामीण आंदोलन करेंगे।

कार्डधारकों ने कहा दो रुपये गेहूं व तीन रुपये किलोग्राम चावल का दाम निर्धारित है। बावजूद इसके दुकान से तीन रुपये किलोग्राम गेहूं कार्डधारकों से लिया जा रहा है। विरोध करने के बाद भी उनकी नहीं सुनी जा रही है। कहा जाता है कि गाड़ी भाड़ा का खर्च भी लगता है। प्रदर्शन करने वालों में बालकृष्ण चतुर्वेदी, बुद्धूराम, गुलाब खरवार, नान्हू बिद, अखिलेश राम, मुकेश खरवार, रामू बिद, बैजनाथ, मुन्ना गोंड, भरत आदि थे। जिला पूर्ति अधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा निर्धारित मूल्य पर राशन देने का निर्देश है। कार्डधारकों से ज्यादा पैसा लिए जाने पर जांचकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी