स्वच्छता प्रमाण पत्र की अनिवार्यता समाप्त, रफ्तार पकड़ेगा कारोबार

ईंट निर्माता समिति की बैठक शनिवार को स्थानीय कैंप कार्यालय पर हुई। संचालकों ने स्वच्छता प्रमाण पत्र की अनिवार्यता समाप्त करने के मुख्यमंत्री के फैसले की सराहना करते हुए धन्यवाद दिया। कहा सीएम योगी आदित्यनाथ ने सराहनीय कदम उठाते हुए कारोबार पर लटकी तलवार को हटा दिया है। इससे कारोबारियों को सहूलियत मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 May 2020 06:12 PM (IST) Updated:Sat, 02 May 2020 06:59 PM (IST)
स्वच्छता प्रमाण पत्र की अनिवार्यता समाप्त, रफ्तार पकड़ेगा कारोबार
स्वच्छता प्रमाण पत्र की अनिवार्यता समाप्त, रफ्तार पकड़ेगा कारोबार

जासं, चंदौली : ईंट निर्माता समिति की बैठक शनिवार को स्थानीय कैंप कार्यालय में हुई। संचालकों ने स्वच्छता प्रमाण पत्र की अनिवार्यता समाप्त करने के मुख्यमंत्री के फैसले की सराहना करते हुए धन्यवाद दिया। कहा सीएम योगी आदित्यनाथ ने सराहनीय कदम उठाते हुए कारोबार पर लटकी तलवार को हटा दिया है। इससे कारोबारियों को सहूलियत मिलेगी।

समिति के चेयरमैन रतन कुमार श्रीवास्तव ने कहा सीएम ने ईंटों की बिक्री को संपूर्ण रूप से खोल दिया है। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अब ईंट का निर्माण शुरू होगा। अपर मुख्य सचिव स्तर से निर्देश जारी कर कहा गया है कि निर्माण कार्य के लिए आवश्यक सामग्री मसलन ईंट, बालू, मौरंग, सरिया और सीमेंट के परिवहन को न रोका जाए। वहीं सीएम ने भट्ठा संचालन में स्वच्छता प्रमाण पत्र की अनिवार्यता को समाप्त कर भट्ठा चलाने वालों को बड़ी सहूलियत दी है। ईंट भट्ठा उद्योग घाटे में चल रहा था। ऐसे में स्वच्छता प्रमाण पत्र की अनिवार्यता संचालन में बाधा उत्पन्न कर रही थी। कारोबार चौपट होने के कगार पर पहुंच चुका था। अध्यक्ष ओपी सिंह ने कहा इस प्रमाण पत्र के नाम पर भट्ठा संचालकों को काफी परेशान किया जाता है। लेकिन मुख्यमंत्री ने कारोबारियों की फिक्र करते हुए इसकी अनिवार्यता समाप्त कर कारोबार को संजीवनी दे दी है। इस फैसले की जितनी भी सराहना की जाय कम है। इस अवसर पर शिवकुमार मौर्य, संतोष तिवारी, अशोक सिंह, लल्लन सिंह, राजेश सिंह, सुधीर नारायन आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी