बीएसएनएल कर्मियों की तीन दिवसीय हड़ताल समाप्त

आठ सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यालय स्थित कार्यालय पर जारी बीएसएनएल कर्मियों की तीन दिवसीय हड़ताल बुधवार को समाप्त हुई। मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए सरकार के उपेक्षात्मक रवैये पर रोष जताया। साथ ही मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 11:32 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 11:44 PM (IST)
बीएसएनएल कर्मियों की तीन दिवसीय हड़ताल समाप्त
बीएसएनएल कर्मियों की तीन दिवसीय हड़ताल समाप्त

जासं, चंदौली : आठ सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यालय स्थित कार्यालय पर जारी बीएसएनएल कर्मियों की तीन दिवसीय हड़ताल बुधवार को समाप्त हुई। मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए सरकार के उपेक्षात्मक रवैये पर रोष जताया। साथ ही मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

बीएसएनएल कर्मी तीसरे वेतन संशोधन को लागू करने, बीएसएनएल को 4जी स्पेक्ट्रम का आवंटन, पेंशन व वेतन संशोधन को अलग करने, पेंशन कंट्रीब्यूशन का भुगतान, वेतन संशोधन के मुद्दों का समाधान, भूमि प्रबंधन नीति का अनुमोदन, वित्तीय जीवंतता, मोबाइल टावर का आउटसोर्सिंग के जरिए रखरखाव का प्रस्ताव रद्द करने की मांग को लेकर गत तीन दिनों से हड़ताल पर थे। उनका कहना रहा कि जायज मांगों को लेकर कई बार विभागीय अफसरों व जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई गई। लेकिन इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके चलते आंदोलन का मार्ग चुनना पड़ा। कहा उपभोक्ताओं के हित में आंदोलन समाप्त करने का निर्णय लिया गया है। यदि शासन स्तर से शीघ्र मांगों पर विचार नहीं किया गया तो दोबारा आंदोलन शुरू किया जाएगा। गो¨वदनाथ, रामविलास, मनीष मिश्रा, रामदयाल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी