सीएम आवासों के लिए पात्रों का चयन नहीं कर सके बीडीओ

मुख्य विकास अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने कार्यालय में सोमवार को सभी खंड शिक्षा अधिकारियों की बैठक ली। मिशन अंत्योदय के तहत जिले के 134 गांवों में बनने वाले 67 मुख्यमंत्री आवासों की सूची का ब्यौरा मांगा। सूची तैयार न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। निर्देश दिया एक सप्ताह में लक्ष्य के मुताबिक सभी का चयन कर लें और आवासों का निर्माण कार्य शुरू करवा दें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Oct 2018 07:47 PM (IST) Updated:Mon, 08 Oct 2018 07:47 PM (IST)
सीएम आवासों के लिए पात्रों का चयन नहीं कर सके बीडीओ
सीएम आवासों के लिए पात्रों का चयन नहीं कर सके बीडीओ

जागरण संवाददाता, चंदौली : मुख्य विकास अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने कार्यालय में सोमवार को सभी खंड शिक्षा अधिकारियों की बैठक ली। मिशन अंत्योदय के तहत जिले के 134 गांवों में बनने वाले 67 मुख्यमंत्री आवासों की सूची का ब्यौरा मांगा। सूची तैयार न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। निर्देश दिया एक सप्ताह में लक्ष्य के मुताबिक सभी का चयन कर लें और आवासों का निर्माण कार्य शुरू करवा दें।

बैठक में खंड विकास अधिकारियों ने बारी-बारी से अपने क्षेत्र की सूची दी। 42 लाभार्थियों की सूची मिलने पर सीडीओ ने असंतोष जताया। कहा कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। लाभार्थियों की सूची तैयार कर उनका निर्माण कार्य शुरू हो जाना चाहिए। जहां-जहां लाभार्थियों का चयन हो चुका है, उसका पूरा विवरण दें ताकि निर्माण कार्य को धनराशि की पहली किस्त भेजी जा सके। निर्देश दिया एक सप्ताह का समय है, इसमें चयन कर लें अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। ध्यान रहे लाभार्थियों की सूची अल्फाबेट के हिसाब से तैयार करें। क्योंकि खातों में जो भी धनराशि जाएगी वह अल्फाबेट के हिसाब से ही जाएगी। सूची में इसका विशेष ध्यान रखें।

chat bot
आपका साथी