प्राधिकरण ने ग्रामीणों को पढ़ाया कानून का पाठ

बरहुआं स्थित मातृ शिशु सेवा केंद्र पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से शनिवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 09:34 PM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 09:34 PM (IST)
प्राधिकरण ने ग्रामीणों को पढ़ाया कानून का पाठ
प्राधिकरण ने ग्रामीणों को पढ़ाया कानून का पाठ

जासं, इलिया (चंदौली) : बरहुआं स्थित मातृ शिशु सेवा केंद्र में शनिवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया।

प्राधिकरण के जिला सचिव अमित यादव ने कहा ग्रामीण क्षेत्रों में कानून के बारे में लोगों को जानकारी नहीं हो पाती। प्राधिकरण गांवों में शिविर लगाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहा है। गरीब व असहाय ग्रामीणों के मुकदमें की पैरवी के लिए मुफ्त अधिवक्ता उपलबध कराने की जानकारी दी। सरकार के विभिन्न लाभकारी योजनाओं को विस्तार से बताया। कहा कि पहले सर्पदंश, दैवीय आपदा में नहीं आता था। गरीब असहाय को कोई सहायता नहीं मिल पाती थी। अब सर्पदंश दैवीय आपदा की श्रेणी में आता है। 9 से 18 नवंबर तक अभियान चलाकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यशाला आयोजित की जानी है। इसमें डोर टू डोर कैंपेन कार्यक्रम कर सभी पैनल अधिवक्ता व परा विधिक स्वयंसेवक लोगों को विधिक सहायता प्राप्त करने के बाबत जानकारी देंगे। इस दौरान महेंद्र प्रताप ¨सह, रफीक अहमद, लाल प्रताप, जयप्रकाश, प्यारेलाल, रामकिशुन, ओमप्रकाश, पप्पू रस्तोगी आदि ग्रामीण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी