एआरटीओ ने की स्कूल बसों की जांच

भदोही जिले में स्कूली वैन में एलपीजी सिलेंडर से लगी आग के बाद झुलसे बच्चों की घटना के पश्चात परिवहन विभाग पूरी तरह से सतर्क हो गया है। मंगलवार को एआरटीओ विजय प्रकाश ¨सह ने स्कूली वाहनों की जांच पड़ताल की। इस दौरान जहां आधा दर्जन स्कूली वाहनों का चालान किया गया। वहीं कैलाशपुरी स्थित लक्ष्मी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य को वैधानिक नोटिस जारी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jan 2019 10:19 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jan 2019 10:19 PM (IST)
एआरटीओ ने की स्कूल बसों की जांच
एआरटीओ ने की स्कूल बसों की जांच

जासं, नियामताबाद (चंदौली) : मंगलवार को एआरटीओ विजय प्रकाश ¨सह ने स्कूली वाहनों की जांच पड़ताल की। आधा दर्जन स्कूली वाहनों का चालान किया गया। वहीं कैलाशपुरी स्थित एक स्कूल के प्रधानाचार्य को नोटिस जारी की गई।

पचफेड़वा, अलीनगर, चकिया तिराहा, मुगलसराय सहित कई जगहों पर स्कूली वाहनों को रोककर उनकी जांच पड़ताल की गई। चार वाहनों के फिटनेस प्रमाण पत्र नहीं मिले। तीन वाहनों के परमिट भी वैध नहीं थे। जबकि कैलाशपुरी स्थित स्कूल के तीन वाहनों के कागजात सही नहीं होने पर विद्यालय के प्रधानाचार्य को वैधानिक नोटिस जारी की गई। अलीनगर स्थित स्कूल के वाहन का कागजात वैध न होने पर प्रधानाचार्य को नोटिस दी गई। एआरटीओ ने बताया कि यदि स्कूली वाहन में गड़बड़ी पाई गई तो विद्यालय संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी