रिक्त कोटे की दुकानों का होगा आवंटन, बनाए गए नोडल

जागरण संवाददाता चंदौली रिक्त पड़ी कोटे की दुकानों का जल्द ही आवंटन किया जाएगा। इसके ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 03:45 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 03:45 PM (IST)
रिक्त कोटे की दुकानों का होगा आवंटन, बनाए गए नोडल
रिक्त कोटे की दुकानों का होगा आवंटन, बनाए गए नोडल

जागरण संवाददाता, चंदौली : रिक्त पड़ी कोटे की दुकानों का जल्द ही आवंटन किया जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी संजीव सिंह ने नोडल अधिकारी नामित कर दिए हैं। जिले के आठ गांवों में कोटे की दुकानें रिक्त हैं। ऐसे में कार्डधारकों को राशन लेने के लिए चक्कर काटना पड़ रहा है।

नोडल अधिकारी ग्राम पंचायत की खुली बैठकों में मतदान के जरिए कोटेदार का चयन कराएंगे। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

डीएम ने सदर ब्लाक के कांटा गांव में अनारक्षित कोटा की दुकान के आवंटन के लिए मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को नोडल नामित किया है। वहीं अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित नियामताबाद के जगदीशपुर भटरियां में कोटे की दुकान के लिए डीपीआरओ, अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित गोधना के लिए अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, सकलडीहा के बसिला में अनारक्षित दुकान के लिए उद्यान अधिकारी, धानापुर के बसगांवा के लिए पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित चहनियां के महरौड़ा में सहायक निदेशक मत्स्य, अनारक्षित समूदपुर के लिए समाज कल्याण अधिकारी और शहाबगंज के बेन में अनारक्षित कोटे की दुकान के आवंटन के लिए भूमि संरक्षण अधिकारी को नामित किया गया है। कोटेदार के चयन में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को वरीयता दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी