खाताधारकों का फूटा गुस्सा, दो घंटे नहीं खुलने दिया बैंक

बलुआ थाना क्षेत्र के मजिदहा बाजार स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक के आये दिन उपभोक्ताओं के साथ दु‌र्व्यवहार से क्षुब्ध होकर पलिया ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अतुल सिंह प्रिन्स के नेतृत्व में शुक्रवार को सैकड़ों ग्रामीणों व महिलाओं के साथ बैंक के मुख्य गेट के प

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Jan 2020 08:00 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jan 2020 08:00 PM (IST)
खाताधारकों का फूटा गुस्सा, दो घंटे नहीं खुलने दिया बैंक
खाताधारकों का फूटा गुस्सा, दो घंटे नहीं खुलने दिया बैंक

जासं, टांडाकला (चंदौली) : यूनियन बैंक मजिदहां के शाखा प्रबंधक के खिलाफ खाताधारकों का गुस्सा इस कदर फूटा कि शुक्रवार को ग्राहकों ने बैंक ही नहीं खुलने दिया। गेट के समक्ष दर्जनों खाताधारक प्रबंधक को हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। दोपहर 12 बजे पहुंची डिप्टी रीजनल हेड वाराणसी प्रतिभा पांडेय ने धरनारत लोगों को समझाकर बैंक खुलवाया। आश्वासन दिया कि शाखा प्रबंधक की जांच होगी और उन्हें यहां से हटवा दिया जाएगा।

खाताधारकों का आरोप कि शाखा प्रबंधक आए दिन ग्राहकों से बदसलूकी व अपशब्दों का प्रयोग करते हैं। गाली गलौज करना, पासबुक फेंक देना, ग्राहकों का हाथ पकड़कर बाहर निकाल देना आम बात है। पीएम सम्मान निधि व अन्य योजनाओं के बाबत जानकारी मांगने पर अभद्र व्यवहार करते हैं। लेनदेन या सावधि के बाबत कोई कुछ पूछता है तो वे उसे बाहर भगा देते हैं। धरनारत लोग सुबह ही शाखा के मुख्य गेट पर पहुंच गए और दरी बिछाकर धरने पर बैठ गए। शाखा प्रबंधक कैशर अली हाशमी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग करने लगे। बैंक खोलने जो कर्मी जाता उसे ग्राहक वहां से भगा देते। कर्मियों की सूचना पर दोपहर 12 बजे वाराणसी से डिप्टी रीजनल हेड प्रतिभा पांडेय पहुंची। ग्राहकों को समझाकर शांत किया और दोपहर 12 बजे बैंक खुलवाया। खाताधारकों ने उन्हें पत्रक सौंपा। कहा एक सप्ताह में मैनेजर को जांचकर नहीं हटाया गया तो वे बैंक में ताला बंद कर देंगे। अतुल सिंह, सतीश सिंह, जितेंद्र सिंह, रामप्रताप यादव, संजु यादव, शिवकुमार गुप्ता, पंकज सिंह, विनोद सिंह, महंगी, शौरभ, लक्ष्मी, उषा, रेखा, रोहित, बजंरगी बहादुर सहित सैकड़ों खाताधारक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी