दुकान आवंटन में हीलाहवाली, प्रदर्शन

नियामताबाद(चंदौली) : सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के आवंटन में हीलाहवाली बरते जाने से आक्रोशित कूढ

By Edited By: Publish:Sun, 26 Jun 2016 09:48 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jun 2016 09:48 PM (IST)
दुकान आवंटन में हीलाहवाली, प्रदर्शन

नियामताबाद(चंदौली) : सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के आवंटन में हीलाहवाली बरते जाने से आक्रोशित कूढ़कला गांव के ग्रामीणों ने रविवार को प्रधानपति के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने सेक्रेटरी के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी की।

ग्रामीणों का कहना था कि उक्त ग्राम पंचायत की सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान महिला कोटे के लिए आरक्षित है। इस संबंध में विगत 13 जून को सेक्रेटरी द्वारा खुली बैठक गांव के पंचायत भवन पर की गई थी। बैठक के दौरान सेक्रेटरी ने कोरम न पूरी होने की बात कहकर एक सप्ताह बाद बैठक कराने की बात कही। ग्रामीणों का आरोप है कि कूढ़े खुर्द गांव के कोटेदार का कूढ़कला गांव में राशन बांटने आदेश दिया गया है और कूढे़ खुर्द में दूसरे कोटेदार का चयन किया जाएगा। यह फेर-बदल क्यों किया गया है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। बताया कि इसकी जानकारी जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को दे दी गई है लेकिन इसके बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया गया है। चेतावनी दी कि यदि गांव से उक्त कोटेदार का कोटा निरस्त कर दिया जाए और अनुसूचित जाति की महिला को राशन की दुकान देने के लिए शीघ्र खुली बैठक कराई जाए। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो ग्रामीण उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

प्रदर्शन करने वालों में प्रधानपति रूद्र प्रताप त्यागी सहित महुरा, सुनरी, कलावती, बबीता, प्रदीप, सुनरी, धीरज, मनीष कुमार, राजनाथ, उमाशंकर, सूर्यकांत, विजय, संदीप, रंजीत आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी