लापरवाह रोजगार सेवक होंगे बर्खास्त : डिप्टी कमिश्नर

चकिया (चंदौली) : डिप्टी कमिश्नर मनरेगा जगदीश त्रिपाठी ने गुरुवार को ब्लाक मुख्यालय पर ग्राम पंचायतों

By Edited By: Publish:Thu, 18 Dec 2014 09:39 PM (IST) Updated:Thu, 18 Dec 2014 09:39 PM (IST)
लापरवाह रोजगार सेवक होंगे बर्खास्त : डिप्टी कमिश्नर

चकिया (चंदौली) : डिप्टी कमिश्नर मनरेगा जगदीश त्रिपाठी ने गुरुवार को ब्लाक मुख्यालय पर ग्राम पंचायतों के एमआइएस फीडिंग की समीक्षा बैठक की। मनरेगा अंतर्गत दर्जन भर ग्राम पंचायतों के वित्तीय प्रगति पर गहरा असंतोष व्यक्त किया। लापरवाह ग्राम रोजगार सेवकों को कारण बताओ नोटिस जारी किये जाने का निर्देश देते हुए कहा कि एक सप्ताह के भीतर कार्य में प्रगति नहीं हुई तो चिन्हित रोजगार सेवकों को बर्खास्त करने की कार्रवाई तय है।

डिप्टी कमिश्नर अपराह्न 3 बजे ब्लाक मुख्यालय पर अचानक पहुंचकर ग्राम पंचायतों के एमआइएस फीडिंग सहित आनलाइन रिपोर्ट का हाल जाना। जमुआ, दुबेपुर, रामपुर, भलुआबिलौड़ी, भरूहियां आदि आधा दर्जन ग्राम पंचायतों में शून्य एम एमआइएस फीडिंग के साथ ही फोटो अपलोड नही होने पर गहरी नाराजगी जताई। एपीओ मनरेगा को निर्देश दिया कि लापरवाह रोजगार सेवकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाय। साथ ही दो दिन के भीतर एमआइएस फीडिंग व अन्य कार्य दुरूस्त कर लिये जाय।

'जागरण' से विशेष बातचीत में बताया कि चहनियां ब्लाक में 8, सदर में 3 समेत जनपद के विभिन्न ग्राम पंचायतों तकरीबन 3 दर्जन से अधिक ग्राम रोजगार सेवकों की लापरवाही से एमआइएस फीडिंग नहीं होने के साथ ही मस्टरोल जारी नहीं हो पाया है। लापरवाह ग्राम रोजगार सेवकों को चिन्हित कर नोटिस जारी की गई है। एक सप्ताह के भीतर कार्य पूर्ण नहीं होने पर बर्खास्तगी की कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी। इस दौरान खंड विकास अधिकारी गया प्रसाद सिंह, एपीओ मनरेगा सुरेन्द्र, अमन कश्यप, योगेन्द्र पाल, राजेन्द्र भारती आदि ग्राम पंचायत अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी