जीवित्पुत्रिका पर्व पर मां संग गया किशोर डूबा

By Edited By: Publish:Tue, 16 Sep 2014 10:54 PM (IST) Updated:Tue, 16 Sep 2014 10:54 PM (IST)
जीवित्पुत्रिका पर्व पर मां संग गया किशोर डूबा

कमालपुर (चंदौली): जीवित्पुत्रिका पर्व पर मां को गंगा स्नान कराने आया 15 वर्षीय बेटा नदी में डूब गया। धीना थाना क्षेत्र के गुरैनी गंगा घाट पर मंगलवार की शाम हुए हादसे से कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची धानापुर पुलिस गोताखोरों की सहायता से किशोर के शव की तलाश में जुट गई। समाचार दिए जाने समय तक शव का पता नहीं चल सका था।

बरहन गांव निवासी रामधीन बिंद का पुत्र बबलू अपनी मां मुन्नी देवी को बाइक से बिठाकर पुरैनी गंगा घाट पर स्नान कराने आया था। मां स्नान करके घाट पर पूजा अर्चना करने लगी। उसी दौरान बबलू भी गांव के कुछ लड़कों के साथ गंगा में नहाने लगा। नहाते समय पैर फिसलने से वह गहरे पानी में चला गया।

यह देख साथ में स्नान कर रहे लड़के शोर मचाने लगे। लेकिन तब तक वह गहरे पानी में समा चुका था। हादसे की जानकारी फैलते ही घाट पर सियापा छा गया। कुछ ग्रामीणों ने गंगा में छलांग लगाकर किशोर की तलाश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। उधर मां मुन्नी देवी को जब यह पता चला तो वह दहाड़े मार उठा।

बिछुड़ गया इकलौता पुत्र

जीवित्पुत्रिका पर्व पर मां द्वारा पुत्र के दीर्घायु की कामना अधूरी ही रह गई। पुत्र के बिछुड़ने से मां दहाड़े मारकर चिल्लाती रही कि कोई तो उसके बेटे को लौटा दे। लेकिन होनी को तो कुछ और ही मंजूर था। पुत्र के गम में मां के आंसू रूकने का नाम ही नहीं ले रहे थे। उधर सूचना पाकर परिवार वालों संग पहुंची एक मात्र बड़ी बहन अनुराधा भी रो-रो कर निढाल हो गई। हालांकि इस दौरान ग्रामीण महिलाओं ने मां-बेटी को ढाढस बंधाने का प्रयास किया परंतु वे इस गम को बर्दाश्त नहीं कर पा रही थी। उधर किशोर की मां बस एकटक वह गंगा को निहारे जा रही थी। वह बुदबुदा भी रही थी कि मां तुमने भी मां के दर्द को नहीं समझा।

chat bot
आपका साथी