केबीसी में हाट सीट पर दिखेंगे योगेंद्र यादव

कौन बनेगा करोड़पति के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में इस बार कारगिल युद्ध के हीरो रहे परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र यादव बिग बी के साथ हाट सीट पर दिखेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 12:10 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 12:10 AM (IST)
केबीसी में हाट सीट पर दिखेंगे योगेंद्र यादव
केबीसी में हाट सीट पर दिखेंगे योगेंद्र यादव

जेएनएन, बुलंदशहर। कौन बनेगा करोड़पति के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में इस बार कारगिल युद्ध के हीरो रहे परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र यादव बिग बी के साथ हाट सीट पर दिखेंगे।

गांव औरंगाबाद अहीर निवासी फौजी परिवार में जन्मे सूबेदार मेजर योगेंद्र यादव कारगिल युद्ध के हीरो रहे हैं। इनका सेना की तरफ से केबीसी के स्पेशल एपिसोड कर्मवीर के लिए चयन हुआ है। योगेंद्र यादव ने बताया कि 22 जनवरी को केबीसी का एपिसोड प्रसारित होगा, जिसमे वह अमिताभ बच्चन के साथ हाट सीट पर उनके सवालों के जवाब देते हुए नजर आएंगे। उन्होंने बताया कि केबीसी में जीती हुई धन राशि को सेना के वेलफेयर फंड में देने का फैसला लिया है। गौरतलब है कि सूबेदार मेजर योगेंद्र यादव को तत्कालीन राष्ट्रपति केआर नारायण ने सेना के सर्वोच्च सम्मान परमवीर चक्र से नवाजा था।

गत वर्ष गांव भटौना निवासी पूर्व मरीन कमांडो एव शौर्य चक्र विजेता प्रवीण तेवतिया भी केबीसी के स्पेशल एपिसोड कर्मवीर का हिस्सा बन चुके हैं। सैनिकों के सम्मान में नहीं होनी चाहिए कोई कमी

खुर्जा। तेलियाघाट पर आर्मी दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विभिन्न वक्ताओं ने विचार रखे और सैनिकों का सम्मान करने की अपील की।

शुक्रवार को तेलियाघाट पर आर्मी दिवस के उपलक्ष्य में नव भारत सामाजिक विकास संस्था के सदस्यों द्वारा बैठक आयोजित की गई। जहां संस्था के अध्यक्ष बाबी राणा ने कहा कि सैनिक देश की रक्षा करने के लिए जान देने से पीछे नहीं हटते हैं। सैनिकों का ऋण कभी भी नहीं चुकाया जा सकता है, लेकिन इस बात का विशेष ख्याल रखना चाहिए कि सैनिकों के सम्मान में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। यह प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है। वहीं संस्था के सचिव विकास भाटी ने कहा कि सैनिकों के लिए हर किसी को अपनी कमाई का कुछ हिस्सा दान देना चाहिए। वहीं शहीदों के स्वजनों की मदद भी करते रहनी चाहिए। इसमें रविकांत, विवेक, आनंद, आकाश, दिनेश कुमार, कपिल राणा, मूलचंद, संदीप आदि रहे।

chat bot
आपका साथी