आखिर कब पूरा होगा स्मार्ट पार्क का सपना

पॉटरी नगरी के लोगों के लिए स्मार्ट पार्क की मांग पूरी नहीं होती दिख रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 10:53 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 10:53 PM (IST)
आखिर कब पूरा होगा स्मार्ट पार्क का सपना
आखिर कब पूरा होगा स्मार्ट पार्क का सपना

खुर्जा: पॉटरी नगरी के लोगों के लिए स्मार्ट पार्क की मांग पूरी नहीं होती दिख रही है। जिसके चलते यहां के लोगों को सुबह और शाम के समय सड़कों पर ही घूमने के लिए मजबूर हैं। हालांकि का¨लदी कुंज में पार्क का निर्माण हुआ, लेकिन यहां पर स्मार्ट पार्क की तरह उन्हें सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं।

देश-विदेश में खुर्जा को पॉटरी नगरी के नाम से जाना जाता है। जिसके चलते यहां पर समय-समय पर देशभर के लोग भी आते रहते हैं, लेकिन उसके बाद भी पॉटरी नगरी में स्मार्ट पार्क का अभाव है। नगर में स्मार्ट पार्क बनाने की प्ला¨नग बहुत की गई। कई जगहों को चिह्नित करने का सिलसिला भी चला, लेकिन हकीकत में स्मार्ट पार्क का सपना यहां के बाशिदों के लिए पूरा नहीं हो सका। काफी प्रयासों के बाद खुर्जा विकास प्राधिकरण ने जीटी रोड स्थित का¨लदी कुंज में पार्क बनाने की शुरुआत की। जिसमें पहले 40 मीटर ऊंचा लंबा तिरंगा लगाने का फैसला भी किया गया और खानपान की व्यवस्था की भी प्ला¨नग की गई। जिसके बाद पार्क निर्माण तो हुआ, पर वहां पर लगने वाले तिरंगे की योजना विफल हो गई। प्रतिनिधियों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों से भी मांग की जा रही है, लेकिन उसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

विधायक ने भी उठाई थी मांग

खुर्जा नगर में दो जगहों को विधायक ने स्मार्ट पार्क बनाने के लिए चिह्नित कराया था। जिसका प्रस्ताव भी उन्होंने शासन को भेजा और पार्क बनाने के लिए अधिकारियों से भी मिले, लेकिन उसके बाद भी अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

इन्होंने कहा..

खुर्जा नगर में स्मार्ट पार्क बनाने के लिए दोबारा से प्रयास किया जाएगा। हर हाल में खुर्जा के लोगों को पार्क की सौगात दिलाई जाएगी।

-विजेंद्र ¨सह, विधायक खुर्जा।

chat bot
आपका साथी