हल्की बूंदाबांदी से बदला मौसम, बढ़ी ठंड

खुर्जा में गुरुवार को मौसम में एकाएक फिर से बदला हुआ। खुर्जा समेत अन्य स्थानों पर सुबह के समय हल्की बूंदाबांदी हुई। जिससे ठंड बढ़ गई। वही दूसरी तरफ गेहूं की बिजाई का कार्य भी एक-दो दिन के लिए टल गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 07:34 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 07:34 AM (IST)
हल्की बूंदाबांदी से बदला मौसम, बढ़ी ठंड
हल्की बूंदाबांदी से बदला मौसम, बढ़ी ठंड

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा में गुरुवार को मौसम में एकाएक फिर से बदला हुआ। खुर्जा समेत अन्य स्थानों पर सुबह के समय हल्की बूंदाबांदी हुई। जिससे ठंड बढ़ गई। वही दूसरी तरफ गेहूं की बिजाई का कार्य भी एक-दो दिन के लिए टल गया है।

पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार बदल रहा है। गुरुवार सुबह खुर्जा समेत आसपास के क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई। बूंदाबादी का यह क्रम करीब आधे घंटे तक रहा। जिससे तापमान में भी गिरावट आ गई। वही सुबह के समय सूर्य देव के दर्शन भी नहीं हो सके। हालांकि दोपहर के समय कुछ समय के लिए सूर्यदेव के दर्शन हुए, लेकिन कुछ ही समय दिखने के बाद फिर से सूरज को बादलों ने अपने आगोश में ले लिया। बूंदाबांदी होने कारण ठंड बढ़ गई, तो लोगों ने भी गर्म कपड़े निकाल लिए। मार्गों से आते-जाते लोग ठंड से बचाव के लिए कानों को भी ढके हुए नजर आए। उधर बूंदाबांदी के बाद गेहूं की बिजाई की तैयारी में बैठे किसान भी चितित हो गए हैं। क्योंकि बूंदाबांदी के कारण एक-दो दिन लेट गेहूं की बिजाई उन्हें करनी पड़ेगी। हालांकि जिन किसानों ने पहले गेहूं की बिजाई कर दी थी। उनकी फसल के लिए बूंदाबांदी अच्छी साबित होगी।

किसानों के बुर्जी-बिटौरा व पराली में लगी आग

गांव गालिबपुर निवासी बनी सिंह, संजय, कुंदन सिंह, गुडि़या देवी एवं रमेश सिंह के बुर्जी, बिटौरा सहित वहां रखी धान की पराली में आग लग गई। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तहसीलदार राजकुमार भास्कर ने बताया कि आग किन कारणों से लगी इसकी जानकारी नही हो सकी है।

chat bot
आपका साथी