चला विशेष सफाई अभियान, तो चमका उठा मोहल्ला शिवपुरी

छतारी में दैनिक जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गुरुवार को नगर पंचायत के सफाई कर्मियों ने कस्बा के मोहल्ला शिवपुरी में सफाई अभियान चलाया। मोहल्ला स्थित प्रचीन शिव मंदिर परिसर से अभियान का शुभारंभ सभासद उदित नारायण उर्फ मुन्ना बजरंगी ने कर्मियों को हरी झंडी दिखाते हुए किया। जहां पर सभासद ने लोगों की समस्या सुनते हुए जल्द से जल्द समाधान कराने का आश्वासन दिया है। सफाई अभियान के उपरांत कस्बा में एंटी लार्वा का भी छिड़काव कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 10:53 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 10:53 PM (IST)
चला विशेष सफाई अभियान, तो चमका उठा मोहल्ला शिवपुरी
चला विशेष सफाई अभियान, तो चमका उठा मोहल्ला शिवपुरी

बुलंदशहर, जागरण टीम। छतारी में दैनिक जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गुरुवार को नगर पंचायत के सफाई कर्मियों ने कस्बा के मोहल्ला शिवपुरी में सफाई अभियान चलाया। मोहल्ला स्थित प्रचीन शिव मंदिर परिसर से अभियान का शुभारंभ सभासद उदित नारायण उर्फ मुन्ना बजरंगी ने कर्मियों को हरी झंडी दिखाते हुए किया। जहां पर सभासद ने लोगों की समस्या सुनते हुए जल्द से जल्द समाधान कराने का आश्वासन दिया है। सफाई अभियान के उपरांत कस्बा में एंटी लार्वा का भी छिड़काव कराया है।

कस्बे के मोहल्ला शिवपुरी के प्राचीन शिव मंदिर परिसर में सफाई कर्मियों को निर्देशित करते हुए सभासद उदित नारायण उर्फ मुन्ना बजरंगी ने कहा कि साफ-सफाई के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाए। अगर कोई लापरवाही बरतता है, तो उसकी शिकायत करते हुए कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने सफाई हवलदार से नियमित सफाई करने व लोगों को कूड़ा-करकट का खुले में नहीं फेंकने के लिए प्रेरित किया। वहीं बताया कि घरों पर डस्टबिन रखें और गलियों में लगे नगर पंचायत के डस्टबिन में ही कूड़ा डालें। जिससे सभी के सहयोग से कस्बा पूरी तरह से साफ-सुथरा रह सके। जिसके बाद सफाई हवलदार दिनेश कुमार की देखरेख में सफाई कर्मियों ने प्राचीन शिव मंदिर से लेकर मोहल्ला की प्रत्येक गली में दस्तक दी। जहां उन्होंने हाथों में झाड़ू लेकर विशेष तौर पर साफ-सफाई की। वहीं दूसरी तरफ नालियों से भी कूड़ा निकालते हुए उन्हें साफ किया। जिससे की नालियों में पानी की रूकावट ना होने पाए। कूड़ा उठाने के साथ-साथ ही कर्मियों ने चूने का छिड़काव किया। उसके बाद कालोनी में एंटी लार्वा का छिड़काव की कराया गया। गुरुवार को चले विशेष अभियान के दौरान लोगों ने अपनी समस्याओं से भी रखीं और उनका शीघ्र निस्तारण कराए जाने की मांग चेयरमैन से की। साथ ही उन्होंने दैनिक आपके द्वार अभियान की लोगों ने जमकर सराहना की।

...

दैनिक जागरण के अभियान से मोहल्ला के लोगों को गंदगी से निजात मिली है। अभियान में गलियों से लेकर नालियां चकाचक हो गई हैं। इसी प्रकार प्रतिदिन साफ-सफाई का कार्य होना चाहिए।

--मोनू कुमार।

..

दैनिक जागरण की यह पहल बेहद सराहनीय है। इस अभियान से लोगों में साफ-सफाई के प्रति जागरूकता आती है। लोग जागरूक होने के साथ-साथ अपने कर्तव्य भी समझते हैं।

--कौशल पंडित।

...

दैनिक जागरण का अभियान सराहनीय है। इससे लोगों में सफाई के प्रति जागरूकता आएगी। लोगों को कूड़ा इधर-उधर फेंकने के बजाय डस्टबिन और कूड़ा उठाने वाले वाहनों में ही कूड़ा डालेंगे।

--दिनेश कुमार।

समय-समय पर दैनिक जागरण जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करता रहता है। जिसका फायदा आम लोगों को किसी ना किसी रूप में मिलता है। जागरूक आपके द्वार भी इन्हीं कार्यक्रमों में शामिल है।

--उदित नारायण।

---

वैसे तो प्रतिदिन कस्बे के प्रत्येक वार्ड में साफ-सफाई का कार्य कराया जाता है, लेकिन दैनिक जागरण के अभियान के तहत विशेष तौर पर साफ-सफाई का कार्य कराया गया है। जिसको लेकर नगर पंचायत के कर्मियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए गए। साथ ही चूना, एंटी लार्वा आदि की छिड़काव भी कराया गया।

--अरविद कुमार मिश्र, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत छतारी।

chat bot
आपका साथी