घरेलू कनेक्शनों पर चलते मिले लघु उद्योग

सिकंदराबाद : बिजली चोरी की जांच के लिए पावर कारपोरेशन, विजीलेंस ने कोतवाली पुलिस के साथ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Oct 2018 10:23 PM (IST) Updated:Sat, 13 Oct 2018 10:23 PM (IST)
घरेलू कनेक्शनों पर चलते मिले लघु उद्योग
घरेलू कनेक्शनों पर चलते मिले लघु उद्योग

सिकंदराबाद : बिजली चोरी की जांच के लिए पावर कारपोरेशन, विजीलेंस ने कोतवाली पुलिस के साथ तीन मोहल्लों में घर-घर बिजली चोरी की जांच के लिए संघन अभियान चलाया गया। जहां कई घरों में घरेलू कनेक्शन पर लघु उद्योग व दुकान के कनेक्शन चलते मिलने पर एसई ने सरेआम जेई को कड़ी फटकार लगाई। आरोपितों के कनेक्शन काटकर शमन शुल्क का निर्धारण करने व बिजली चोरी में संबंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया।

शनिवार को बिजली चोरी की जांच के लिए पावर कार्पोरेशन व विजीलेंस की टीम ने एसई अजय अग्रवाल के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ नई बस्ती चौधरीबाड़ा में गली गली अभियान चलाया। जहां बकाया पर कटे कनेक्शन, मीटर से पहले केबल में कट लगाकर बिजली चोरी से चलते कनेक्शन मिले। इसके बाद अंसारियान मोहल्ले में संघन चे¨कग की गई। जहां कई घरों में घरेलू कनेक्शन पर जरी के लघु उद्योग व दुकानें चलती मिली। मोहल्ला अंसारियान व झारखंडी रोड पर जगह जगह इसी तरह कनेक्शन मिलने पर एसई ने इलाके के अवर अभियंता संगम ¨सह चौरसिया को कड़ी फटकार लगाई। एसई ने खुद मीटरों व बिलों की जांच कर घरेलू कनेक्शन पर चल रहे लघु उद्योगों की लाइन कटवा दी। सभी पर तय शमन शुल्क निर्धारण कराया। कनेक्शनधारियों द्वारा उद्योग के लिए कमर्शियल कनेक्शन न लेने पर मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी। इस दौरान तीन सौ से अधिक कनेक्शनों की जांच की गई। --इन्होंने कहा

बेहतर आपूर्ति के लिए शासन की प्राथमिकता बिजली चोरी रोकना है। सिकंदराबाद के कई मोहल्लों में खपत सापेक्ष बिजली बिल राजस्व कम होने पर जांच को अभियान चलाया गया। जहां घरेलू कनेक्शन पर लघु उद्योग चलते मिले, बकाया पर कटने कनेक्शन चोरी से चलते मिले। संबंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

अजय अग्रवाल, एसई, विद्युत वितरण खंड प्रथम

chat bot
आपका साथी