शराब के ठेके पर नहीं मिला बिक्री रजिस्टर, लगवाई सील

अलीगढ़ जनपद में शराब के ठेकों मिलावटी शराब की बिकी से मचे मौत के तांडव के बाद स्थानीय प्रशासन सख्ती बरत रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 11:46 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 11:46 PM (IST)
शराब के ठेके पर नहीं मिला बिक्री रजिस्टर, लगवाई सील
शराब के ठेके पर नहीं मिला बिक्री रजिस्टर, लगवाई सील

जेएनएन, बुलंदशहर। अलीगढ़ जनपद में शराब के ठेकों मिलावटी शराब की बिकी से मचे मौत के तांडव के बाद स्थानीय प्रशासन सख्ती बरत रहा है। डीएम एसएसपी ने सिकंदराबाद के शराब के ठेकों की जारी निर्देशों को लेकर निरीक्षण किया। जिसमें एक ठेके पर बिक्री शराब का रजिस्टर नही मिलने पर उसे सील करने का निर्देश दिया।

रविवार को डीएम रविंद्र कुमार व एसएसपी संतोष कुमार ने नगर समेत देहात के देशी व अंग्रेजी शराब के ठेकों का निरीक्षण किया। जारी निर्देशो के तहत ठेकों पर सीसीटीवी लगाने व शराब खरीदने वाले के नाम के रजिस्टर समेत स्टॉक रजिस्टर आदि बिदुओं की जांच की। नया गांव समेत अन्य ठेकों पर सभी बिंदुओं पर निर्देश पूरे मिले। लेकिन मंडावरा गांव के देशी शराब के ठेके पर बिक्री रजिस्टर नही मिला। जिस डीएम ने आबकारी अधिकारियों को चेताते हुए उक्त ठेके को सील करने के निर्देश दिए। एसएसपी सन्तोष कुमार सिंह ने स्पष्ट किया कि शराब के ठेके पर सीसीटीवी व शराब खरीदने वालों के नाम का रजिस्टर रखना होगा। जिसमें दिनभर बेची गई शराब का उल्लेख करना होगा। साथ ही एसएसपी ने कहा कि यदि क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री की सूचना मिली तो कोतवाली पुलिस पर कठोर कार्रवाई हो सकती है। मौके पर एसडीएम रविशंकर सिंह, सीओ नम्रता श्रीवास्तव, आबकारी अधिकारी मौजूद रहे। अवहेलना पर शराब की दुकान पर होगी कार्रवाई: डीएम

बुलंदशहर। डीएम रविंद्र कुमार ने एसएसपी संतोष कुमार सिंह के साथ रविवार को नया गांव की शराब की दुकान का निरीक्षण किया।

जिले में अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए पिछले दिनों डीएम ने जिला आबकारी अधिकारी समेत समस्त अफसरों को आबकारी की दुकानों पर सीसीटीवी, शराब बिक्री रजिस्टर बना कर शराब खरीदने वालों का ब्योरा दर्ज करने के निर्देश दिए थे। डीएम ने नयागांव स्थित देशी शराब की दुकानों का निरीक्षण किया। यहां सीसीटीवी, प्रतिदिन शराब बिक्री को बनाई पंजिका में ब्योरा दर्ज होने के साथ सभी व्यवस्था ठीक मिली। दुकान में शराब की पेकिग पर लगे बारकोर्ड को साफ्टवेयर से कराकर चेक कराया गया। डीएम ने दुकान में तैनात सेल्समैन से आवश्यक जानकारी लेकर निर्देश दिए कि एक व्यक्ति को आबकारी विभाग के निर्धारित मानक से अधिक शराब नहीं दी जाए। इस दौरान एसडीएम रविशंकर तथा सीओ मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी